Noida Lockdown Extended: कोरोना कर्फ्यू से नोएडा-ग्रेटर नोएडा को नहीं मिली छूट, जारी रहेगी बंदिशें

कोरोना वायरस के कारण यूपी के बिगड़ते हालात अब काबू में हैं। हालांकि स्थितियां अब भी पूरी तरह कंट्रोल में नहीं हैं। इस क्रम में सरकार ने जो लॉकडाउन लगाया था उसमें कुछ ढील तो दी है मगर नोएडा ग्रेटर नोएडा को इस रियायत से महरूम रखा गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 07:15 PM (IST)
Noida Lockdown Extended: कोरोना कर्फ्यू से नोएडा-ग्रेटर नोएडा को नहीं मिली छूट, जारी रहेगी बंदिशें
कोरोना कर्फ्यू से नोएडा-ग्रेटर नोएडा को नहीं मिली छूट।

नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस के कारण यूपी के बिगड़ते हालात अब काबू में हैं। हालांकि स्थितियां अब भी पूरी तरह कंट्रोल में नहीं हैं। इस क्रम में सरकार ने जो लॉकडाउन लगाया था उसमें कुछ ढील तो दी है मगर नोएडा ग्रेटर नोएडा के साथ गाजियाबाद को इस रियायत से महरूम रखा गया है। प्रदेश की योगी सरकार ने 55 जिलों मे बंदिश के साथ छूट दी है वहीं, 20 ऐसे जिले भी हैं जहां पर कोई छूट नहीं दी है। रविवार को सरकार की ओर से जारी कोरोना कफ्र्यू के बारे में बताया गया है कि जहां पर छह सौ से ज्यादा केविड के केस हैं वहां पर कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

क्या है जिले का ताजा हाल

जिले में शनिवार को गत दिवस के मुकाबले कोरोना संक्रमितों के मामले में बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में 127 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। वहीं शुक्रवार को 59 दिन बाद 53 संक्रमित मिले थे। ऐसे में शनिवार को 74 संक्रमित अधिक मिले है। वहीं 471 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए है।

अब तक का पूरा हाल आंकड़ों में ऐसे समझे

जिले में 60,272 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 443 की मौत हो चुकी है। पिछले 20 दिन से कोरोना के नए मामलों में कमी आई है। राज्य सर्विलांस की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 62,187 पहुंच गई है। इनमें 1472 सक्रिय मरीज भी शामिल है। वहीं पांच संक्रमितों की मौत हुई है। सभी का इलाज अलग-अलग कोविड अस्पताल में चल रहा था।

गांवों में घट रही संक्रमित की संख्या

दादरी ब्लाक के बिसाहड़ा, दतावली, जारचा में शनिवार को शिविर लगाकर संदिग्धों की कोरोना जांच की गई। दादरी में 55, बिसाहड़ा में 50, दतावली में 101 एवं जारचा गांव में 57 लोगों की एंटीजन रैपिड किट से जांच हुई। इनमें एक भी संक्रमित नहीं मिला है। वहीं बिसरख ब्लाक सेक्टर-110, सलारपुर, छजारसी, सदरपुर, सेक्टर-93, सेक्टर-93 में कोरोना की जांच हुई। सेक्टर-110 में 54, सलारपुर में 11, छिजारसी में 72, सदरपुर में 62, सेक्टर-93 में 76, सेक्टर-93 में 78 की जांच हुई। यहां एक भी संक्रमित नहीं मिला। सीएचसी दादरी में 416 की कोरोना जांच हुई। यहां भी संक्रमित नहीं मिला। सीएचसी बिसरख में 368 व्यक्तियों की जांच में 2 संक्रमित मिले। दादरी तहसील के 10 गांवों में से किसी भी गांव में कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया। सीएचसी दादरी एवं सीएचसी बिसरख में 666 को मेडिकल किट का वितरण किया गया।

chat bot
आपका साथी