विशेष होगा नोएडा का स्थापना दिवस, दो जगह होंगे कार्यक्रम

स्थापना दिवस को विशेष बनाने को लेकर मंगलवार को सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने एक बैठक ली। जिसमें प्राधिकरण अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीन कुमार मिश्र व नेहा शर्मा मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी महाप्रबंधक पीके कौशिक समेत अन्य उपस्थित रहे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 09:35 PM (IST)
विशेष होगा नोएडा का स्थापना दिवस, दो जगह होंगे कार्यक्रम
तैयारियों को लेकर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने ली बैठक, दिए निर्देश

नोएडा [कुंदन तिवारी]। 16 अप्रैल को नोएडा का 45 वां स्थापना दिवस है। इसको विशेष बनाने की तैयारी प्राधिकरण अधिकारियों ने शुरू कर दी है। इस बार स्थापना दिवस का जश्न तीन दिन तक दो स्थानों (नोएडा स्टेडियम व नोएडा हाट) पर मनाया जाएगा। जिसमें खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। कार्यक्रम को आकर्षित बनाने के लिए इस बार निवासियों को हेलीकाप्टर के जरिये शहर का भ्रमण करने का मौका भी मिल सकता है। इस पर अधिकारियों की ओर से विचार किया जा रहा है। हालांकि इस भ्रमण के लिए इच्छुक लोगों को शुल्क देना होगा।

बता दें कि स्थापना दिवस को विशेष बनाने को लेकर मंगलवार को सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने एक बैठक ली। जिसमें प्राधिकरण अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीन कुमार मिश्र व नेहा शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी, महाप्रबंधक पीके कौशिक समेत अन्य उपस्थित रहे। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि स्थापना दिवस पर तीन दिन तक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

इसके लिए दो स्थानों का चयन किया गया है, पहला स्थान नोएडा स्टेडियम होगा और दूसरा स्थान नोएडा हाट होगा। अब तीन दिनों को विशेष बनाने के लिए खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन होंगे। 16 से 18 अप्रैल तक चलने वाले स्थापना दिवस की समस्त तैयारियां कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत की जाए।

जन सामान्य की भीड़ एक स्थान पर एकत्रित न हो इसके लिए दो स्थान पर कार्यक्रम कराया जा रहा है। स्थापना के दिन सार्वजनिक महत्व की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाए। 16-17 अप्रैल को खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा। 17-18 अप्रैल को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन और इसी दिन प्राधिकरण की ओर से समापन समारोह पर गीतकार कैलाश खेर की प्रस्तुति भी होगी।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन पदाधिकारियों की सहभागिता सुनिश्चित कराई जाने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि नोएडा हाट व स्टेडियम में एडवंचर्स क्रियाकलाप, खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाटक, लेजर शो व अन्य प्रतियोगिताएं कराई जाए।

chat bot
आपका साथी