Noida Exclusive: सिंचाई विभाग की सौ करोड़ रुपये की जमीन पर बसाई जा रही झुग्गियां

सीलमपुर दंगा कांड के बाद दिल्ली पुलिस की सख्ती से सीलमपुर में रहने वालों ने नोएडा की ओर रुख कर लिया है। इन्हें भूमाफिया द्वारा कालिंदी कुंज की तरफ से उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर बसाया जा रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:11 PM (IST)
Noida Exclusive: सिंचाई विभाग की सौ करोड़ रुपये की जमीन पर बसाई जा रही झुग्गियां
सिचाई विभाग की जमीन पर बसाई जा रही झोपड़िया।

कुंदन तिवारी ’ नोएडा। सीलमपुर दंगा कांड के बाद दिल्ली पुलिस की सख्ती से सीलमपुर में रहने वालों ने नोएडा की ओर रुख कर लिया है। इन्हें भूमाफिया द्वारा कालिंदी कुंज की तरफ से उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर बसाया जा रहा है।

अब तक करीब 100 करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा हो चुका है, जबकि इतनी ही कीमत की जमीन पर कब्जे का प्रयास जारी है। शासन को यह जानकारी पत्र के जरिये 20 जनवरी को भाजपा के नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने दी है। 

गुप्ता ने पत्र में लिखा है कि कब्जे को रोकने का प्रयास अधिकारी-कर्मचारी की ओर नहीं किया जा रहा है, बल्कि उनकी मिलीभगत से यह काम हो रहा है। यदि सिंचाई विभाग भूमाफिया से जमीन को बचा पाने में असमर्थ है, तो जमीन का कब्जा सिंचाई विभाग से लेकर नोएडा प्राधिकरण को सौंपा जाए। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम के दौरान संगठन के पदाधिकारियों, विभागीय अधिकारियों, पुलिस प्रशासन के साथ बातचीत करेंगे।

इस पत्र में यह बात लिखी गई है कि इस पूरे प्रकरण से दिल्ली भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद बछेती की ओर से नोएडा महानगर संगठन पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है। मौका मुआयना के बाद जमीन कब्जा होने की पुष्टि भी हो चुकी है। 

जब इस पूरे प्रकरण से नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने शासन को पत्र भेजे जाने की पुष्टि की, लेकिन हैरत वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता एनपी वर्मा और आगरा में तैनात एसई ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने जमीन कब्जा होने की बात से इन्कार किया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी