Noida Crime: कार का शीशा तोड़कर लैपटाप चोरी करने वाले गुलेल गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस ने गुलेल गिरोह के तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनसे चार लैपटॉप दो लैपटॉप बैग एक काला पर्स 510 डॉलर 550 यूरो 1665 युआन 305 दिरहम 160 थाई करेंसी 8870 रुपये 3 अदद अंगूठी एक स्कूटी बिना नम्बर की बरामद की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 06:00 PM (IST)
Noida Crime: कार का शीशा तोड़कर लैपटाप चोरी करने वाले गुलेल गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
आरोपितों के ऊपर कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप चोरी करने के कई मुकदमें दिल्ली एनसीआर में दर्ज है।

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में माल व बाजार के पास से कार का शीशा तोड़कर लैपटाप व कीमती सामान चोरी करने वाले गुलेल गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को संजय उर्फ माईकल, अमित व सूरज उर्फ खोपड़ी निवासी अंबेडकर नगर (दिल्ली) को सेक्टर-37 चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के चार लैपटाप, भारत सहित एक लाख 14 हजार की विदेशी मुद्रा, तीन अंगूठी, एक पैन ड्राइव, एक गुलेल, एक पैकेट छर्र, दो लैपटाप बैग, एक पर्स व एक स्कूटी बिना नंबर प्लेट की बरामद की गई है।

ग्रेटर नोएडा निवासी आशीष तिवारी ने पुलिस को सूचना दी थी कि 26 दिसंबर को सेक्टर-75 स्थित स्पेक्ट्रम माल में दोस्त चंदन खंडेलवाल, शुभाशीष के साथ मीटिंग के लिए थे। सभी ने कार को माल के बाहर पार्क किया था। दोनों कारों में लैपटाप समेत कीमती सामान था। मीटिंग के बाद जब वापस लौटे तो देखा कि कारों का शीश टूटा हुआ है। कार में रखें चार लैपटाप व विदेशी करेंसी गायब हैं। तत्काल सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही थी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने कार से लैटपाटप चोरी वालों को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों के पास से कार से कार से चोरी लैपटाप व 510 डालर, 550 यूरो, 1665 युआन, 305 दिरहम, 160 थाई करेंसी व 8870 रुपये भारतीय मुद्दा सहित कुल 1 लाख 14 हजार 553 रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपित चोरी के सामान को दिल्ली व दूसरे चोर बाजार में जाकर आधे-दामों में बेच देते थे। इससे जो पैसा मिलता वह बराबर भागों में बांट लेते। आरोपित मदन गिरी गैंग के सदस्य है। गैंग का सरगना संजय उर्फ माइकल है, जो चोरी के सामान को ठिकाने लगाने काम करता था।

वह सूरज उर्फ खोपड़ी गुलेल से कार का शीशा तोड़ने में माहिर है। कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर ने बताया कि आरोपित पूर्व में कई बार जेल जा चुके हैं। जहां संजय के ऊपर नोएडा के अलग-अलग कोतवाली व दिल्ली में करीब 30 तो वहीं सूरज के ऊपर 39 चोरी के चोरी व लूट के मुकदमें दर्ज हैं। अमित के ऊपर भी 13 मुकदमें दर्ज हैं।

शादी की अंगूठी पाकर पुलिस का किया धन्यवाद 

एसीपी-1 अंकिता शर्मा ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के पास से पुलिस ने चोरी की अंगूठी भी बरामद की है। यह अंगूठी चोरों ने सेक्टर-105 निवासी भरत द्विवेदी की कार का शीशा तोड़कर की थी। भरत किसी काम से सेक्टर-50 गए थे। शादी की अंगूठी व दूसरा कीमती सामान वापस पाकर पीड़ित ने पुलिस का धन्यवाद किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी