नोएडा प्रधाकिरण ने की हेल्प डेस्क की शुरुआत, 111 आवंटियों ने किया ऑनलाइन आवेदन

नोएडा प्राधिकरण से संबंधित कामकाज के लिए हेल्प डेस्क के जरिए अब तक 111 व्यक्तियों ने ऑनलाइन आवेदन किया। पहले दिन 15 लोगों ने हेल्प डेस्क के जरिये आवेदन किया था।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:27 AM (IST)
नोएडा प्रधाकिरण ने की हेल्प डेस्क की शुरुआत, 111 आवंटियों ने किया ऑनलाइन आवेदन
नोएडा प्रधाकिरण ने की हेल्प डेस्क की शुरुआत, 111 आवंटियों ने किया ऑनलाइन आवेदन

नोएडा, जेएनएन। नोएडा प्राधिकरण से संबंधित कामकाज के लिए हेल्प डेस्क के जरिए अब तक 111 व्यक्तियों ने ऑनलाइन आवेदन किया। पहले दिन 15 लोगों ने हेल्प डेस्क के जरिये आवेदन किया था। इन सभी आवेदनों को संबंधित विभाग को भेज दिया गया है। कोरोना वायरस के संकट व प्राधिकरण में लोगों की भीड़भाड़ समाप्त करने के लिए एक जून से सभी कामकाज के लिए ऑनलाइन की व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

इंदिरा गांधी कला केंद्र में हस्प डेस्क की शुरुआत

लोगों की सुविधा के लिए सोमवार से ही सेक्टर 6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में हेल्प डेस्क की शुरूआत कर दी गई। कुल 15 डेस्क लगाई गई है। प्राधिकरण अधिकारियों डॉ संतोष कुमार उपाध्याय ने बताया कि अलग-अलग विभाग की संपत्तियों से संबंधित कामकाज के लिए अपने घर बैठकर आवंटियों से की ओर से आवेदन किए जा रहे हैं। काम के हिसाब से 2 से 21 दिन के अंदर इनके आवेदनों से संबंधित कामकाज का निस्तारण कर दिया जाएगा।

लोग बोले आसानी से हो जाता है आवेदन

इंदिरा गांधी कला केंद्र में ऑनलाइन आवेदन करवाने आए लोगों ने बताया कि हेल्प डेस्क के जरिए आसानी से आवेदन हो जाते है। काउंटर पर रजिस्ट्रेशन कराकर आवेदन संबंधित सभी प्रपत्र भरकर देना होता है। इसके बाद स्कै¨नग के जरिए हेल्प डेस्क संबंधित विभाग को ऑनलाइन आवेदन कर रही है। यह व्यवस्था लागू होने के बाद से प्राधिकरण कार्यालय में किसी को प्रवेश नहीं दिया गया, जो लोग आए उनको इंदिरा गांधी कला केंद्र में भेजकर ऑनलाइन आवेदन करवाया गया। बताया गया कि यदि जरूरत पड़ेगी तो हेल्प डेस्क की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में नोएडा प्राधिकरण के ग्रुप हाउसिंग का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बााद बाकी कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया था। साथ ही भवन कार्यालय को सील कर दिया गया था। 

chat bot
आपका साथी