ग्रेटर नोएडा: वर्चुअल प्रदर्शनी में 12 से अधिक आयातकों ने लिया हिस्सा

ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि आयोजन में फैशन ज्वैलरी और एसेसरीज से जुड़े 200 से ज्यादा निर्यातकों ने हिस्सा लिया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:13 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:13 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा: वर्चुअल प्रदर्शनी में 12 से अधिक आयातकों ने लिया हिस्सा
ग्रेटर नोएडा: वर्चुअल प्रदर्शनी में 12 से अधिक आयातकों ने लिया हिस्सा

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। पहले वर्चुअल इंडियन फैशन ज्वैलरी एवं एसेसरीज मेले का बृहस्पतिवार को समापन हो गया। चार दिनों तक चले इस मेले में 81 देशों के 12 सौ से ज्यादा आयातकों ने हिस्सा लिया। वहीं, पांच सौ से ज्यादा खरीदार, थोक विक्रेता और फुटकर विक्रेता शामिल हुए। हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) के चेयरमैन रवि के पासी ने कहा कि वर्चुअल आयोजन को सभी ने गंभीरता से लिया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि निर्यातकों व आयातकों के बीच करीब 150 करोड़ रुपये के मूल्य के व्यापार से संबंधित बातचीत भी हुई।

ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि आयोजन में फैशन ज्वैलरी और एसेसरीज से जुड़े 200 से ज्यादा निर्यातकों ने हिस्सा लिया। इन्होंने फैशन ज्वैलरी, सेमी प्रेशियस स्टोन, स्टोल, स्कार्फ, शाल, हैंडबैग, क्लच, बेल्ट, वॉलेट, टाई, बीड्स, नग, क्रिस्टल, हेयर एसेसरीज, फैशन जूते-चप्पल, टैटू और ¨बदी आदि का प्रदर्शन किया। समापन पर पुरस्कार भी दिए गए।

अजय शंकर मेमोरियल अवा‌र्ड्स फैशन ज्वैलरी वर्ग के लिए मुरादाबाद के मेसर्स केनवे सरताज व‌र्ल्ड वाइड को स्वर्ण पदक मिला। मेसर्स श्रृंगार एक्सपो‌र्ट्स नोएडा को रजत और मेसर्स कोहली ओवरसीज ट्रेडिंग कंपनी को कांस्य पदक मिला। फैशन ज्वैलरी एसेसरीज वर्ग में मेसर्स मैनगोस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम को स्वर्ण पदक, रिची बैग्स एंड फैशन कोलकाता को रजत पदक और मेसर्स आहूजा ओवरसीज जयपुर को कांस्य पदक दिया गया। आखिरी दिन कई जगहों पर रैंप पर भारतीय डिजाइनरों द्वारा बनाए गए फैशन ज्वैलरी के डिजाइनों को मॉडल्स ने पेश किया।

वर्चुअल आयोजन से होंगे आगामी प्रदर्शनी राकेश कुमार ने बताया कि वर्चुअल तरीके से हुए इस आयोजन ने भविष्य के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। आगामी 15 से 18 जून तक होने वाले आइएचजीएफ टेक्सटाइल और 13 से 18 जुलाई 2020 तक होने वाले 49वें आइएचजीएफ दिल्ली मेले को भी वर्चुअल तरीके से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी