top menutop menutop menu

नोएडा के गौरव चंदेल हत्याकांड में मिर्ची गैंग के सरगना की पत्नी समेत दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हापुड़। नोएडा के चर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड के मामले में मिर्ची गैंग के सरगना एक लाख के इनामी कुख्यात आशु जाट की पत्नी समेत दो लोगों को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित बदमाश को पुलिस लूट के सामान की बरामदी के लिए ले जा रही थी कि तो उसने धौलाना थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक का सर्विस रिवाल्वर छीन कर पुलिस टीम पर फायर कर भागने का प्रयास किया।

पुलिस ने  जवाबी फायरिंग की तो बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगने से वह घायल हो गया। घायल को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। बदमाश के कब्जे से पुलिस ने गौरव चंदेल की लूटी कार की चाबी, हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल, कारतूस, चोरी की बाइक बरामद की गई है।

तमंचा और कारतूस समेत और भी सामान बरामद

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि गौरव चंदेल हत्याकांड में शामिल आरोपित धौलाना क्षेत्र में आ रहे हैं। इस सूचना पर धौलाना पुलिस, एसओजी की टीम व थाना फेस तीन गौतमबुद्धनगर  की टीम के साथ एनटीपीसी रोड पर देहरा झाल के पास पहुंचे। जहां संदिग्ध हालत में एक महिला नवजात शिशु और पुरुष के साथ बाइक पर सवार होकर आ रहे थे।  सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बाइक सवार आशु की पत्नी पूनम और  बुलंदशहर के शिकारपुर के गांव रायपुर निवासी उमेश को गिरफ्तार कर लिया। उमेश के कब्जे से गौरव की हत्या में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस, कार की चाबी बरामद, चोरी की बाइक की गई।

एसएसआइ की छीना पिस्टल

उन्होंने बताया कि आरोपित गांव करनपुर जा रहे थे। जहां पूनम का मायका है। पूछताछ में आरोपित उमेश ने लूट के बाद गौरव की हत्या की घटना स्वीकार की  है। पुलिस टीम आरोपित उमेश को लेकर गौरव से लूटे गए लैपटॉप और मोबाइल की बरामदी के लिए पारपा नहर की ओर जा रही थी। इसी बीच आरोपित ने एसएसआइ राजीव शर्मा का सर्विस पिस्टल छीन लिया और पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की तो आरोपित के दोनों पैरों में गोली लग गई।

आरोपित के कब्जे से एसएसआइ से लूटी गइ पिस्टल बरामद कर दोबारा गिरफ्तार किया गया। घायल उमेश को आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आशु जाट की पत्नी को धारा 120 बी के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। गौरव हत्याकांड  में शामिल आशु जाट समेत अन्य आरोपित की तलाश की जा रही है। सीओ धौलाना पीपी सिंह ने बताया कि नवजात शिशु मां के साथ रहेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.