महागुन ग्रुप ने नोएडा प्राधिकरण को सौंपा मंथन स्कूल, काेरोना मरीजों के लिए बन रहा अस्पताल

महागुन ग्रुप ने बताया कि इस कदम के साथ हम समाज की बेहतरी की दिशा में योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं और नोएडा प्राधिकरण को अपना समर्थन देने का पूर्ण प्रयास भी कर रहे हैं ।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:39 PM (IST)
महागुन ग्रुप ने नोएडा प्राधिकरण को सौंपा मंथन स्कूल, काेरोना मरीजों के लिए बन रहा अस्पताल
नोएडा के सेक्टर 78 में स्थित मंथन स्कूल में कोरोना के मरीजों के लिए अस्पताल बनाया जा रहा है।

नोएडा, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश के स्वास्थ्य तंत्र को हिला कर रख दिया है। ऐसे में कई निजी संस्थानों ने सरकार के साथ मिलकर कोविड मरीजों का जिम्मा उठाया है। इस कड़ी में महागुन ग्रुप ने भी सराहनीय कदम उठाया है। महागुन ग्रुप ने इस मुश्किल घड़ी में अपने मंथन स्कूल (जूनियर विंग) के ग्राउंड फ्लोर को कोविड मरीजों के लिए L-1 अस्पताल में तब्दील किया है जो 30 जून तक कोविड के मरीजों का पूर्ण रूप से देखभाल करेगी।

बता दें कि महागुन ग्रुप पिछले 3 दशकों से हजारों घरों और कई आवास परियोजनाओं का निर्माण और इसका वितरण कर चुके हैं। मौजूदा वक्त में महामारी के हालात में भी महागुन ग्रुप ने समाज सेवा की दिशा में कदम आगे बढ़ाया है। महागुन ग्रुप ने बताया कि वर्तमान महामारी से लड़ने में अपने सहयोग को नोएडा प्राधिकरण तक बढ़ा रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में हमने अपने स्कूल के भूतल को बदल दिया है; नोएडा के सेक्टर 78 में स्थित मंथन स्कूल (जूनियर विंग), नोएडा प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराए गए डॉक्टरों की मदद से कोविड संबंधित रोगियों के लिए L-1 अस्पताल के रूप में तब्दील किया जा रहा है। उल्लिखित क्षेत्र का प्रबंधन केवल नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा ना कि किसी अन्य प्राइवेट पार्टी व एओए द्वारा किया जाएगा।

महागुन ग्रुप ने बताया कि इस कदम के साथ, हम समाज की बेहतरी की दिशा में योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं और नोएडा प्राधिकरण को अपना समर्थन देने का पूर्ण प्रयास भी कर रहे हैं। विद्यालय परिसर का भूतल 30 जून 2021 तक L1 आइसोलेशन ज़ोन के रूप में कार्य करेगा उसके बाद स्कूल एक शैक्षिक संस्थान के रूप में अपने कामकाज पर वापस स्थापित हो जाएगा। यह समर्थन बेड की कमी के बदले में है जिसने महामारी से लड़ने में एक बड़ी समस्या पैदा की है। हमें उम्मीद है कि हमारे योगदान से ऐसे लोगों को बहुत मदद मिलेगी, जिन्हें इस तरह के संकट के समय हमारे समर्थन की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी