Lockdown Extended AGAIN! : नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ा लाॅकडाउन, अब 24 मई तक रहेगी बंदिश

Lockdown Extension in Noida and Ghaziabad दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में सीएम योगी के आदेश के बाद लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। सीएम के ताजा आदेश के मुताबिक अब यूपी में कोरोना कर्फ्यू 24 मई की सुबह सात बजे तक लागू रहेगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:19 PM (IST)
Lockdown Extended AGAIN! : नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ा लाॅकडाउन, अब 24 मई तक रहेगी बंदिश
नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ा लाॅकडाउन ।

नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में सीएम योगी के आदेश के बाद लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। सीएम के ताजा आदेश के मुताबिक अब यूपी में कोरोना कर्फ्यू 24 मई की सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। इसमें उन्हें ही छूट रहेगी जिनको पहले से मिली थी। वहीं, नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक सेवाओं के जुड़े लोगों पर बंदिश नहीं रहेगी। इधर यह भी बता दें कि रविवार को सीएम योगी गाजियाबाद एवं नोएडा में कोरोना की तैयारियों का जायजा लेेने आ रहे हैं। सीएम गाजियाबाद एवं नोएडा में कोरोना की तैयारियों पर अधिकारियों को निर्देश देकर इसे तेज करने के लिए कह सकते हैं, क्योंकि यहां पर लाॅकडाउन का असर दिख रहा है। संक्रमण कम होने से नए केस कम हो गए हैं जिससे लोगों में राहत है।

कब-कब बढ़ा है कर्फ्यू

बता दें कि यूपी में महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ सबसे पहले 30 अप्रैल को कोरोना कफ्यू कर्फ्यू लगा था। इसे तीन मई तक लागू किया गया जिसे बाद में बढ़ा कर छह मई तक बढ़ाया गया। वहीं बाद में कोरोना की रफ्तार कम होते ही इसे 10 मई तक बढ़ाया गया जिसे बाद में 17 और फिर अब 24 मई तक किया गया है।

सीएम से मांगा मिलने का समय

वहीं, कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले का दौरा करेंगे। इसे लेकर जहां एक ओर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं शहर में आरडब्ल्यूए का प्रतिनिधित्व करने वाले संस्थाओं ने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है। फोनरवा महासचिव केके जैन ने बताया कि फेडरेशन आफ नोएडा आरडब्ल्यूए, शहर की सभी आरडब्ल्यूए द्वारा लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित एकमात्र अकेली संस्था है, जो शहर का प्रतिनिधित्व करती है। मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान शहर में कोरोना की स्थिति की पूरी रिपोर्ट पेश करने के लिए उनसे मुलाकात करना आवश्यक है। इसलिए संस्था ने मुख्यमंत्री से दो-तीन पदाधिकारियों से मिलने के लिए समय मांगा है। सभी का मनोबल बढ़ाने के लिए आरडब्ल्यूए द्वारा संचालित आइसोलेशन सेंटर का दौरा करने की भी मांग की है। डिस्टि्रक्ट डेवलपमेंट रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (डीडीआरडब्ल्यूए) अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि नोएडा ग्रेटर नोएडा एवं पूरे जिले में सभी संस्थाओं ने आरडब्ल्यूए के साथ बढ़ चढ़ कर काम किया है। मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि सभी संस्थाओं के साथ आनलाइन बैठक की जाए।

chat bot
आपका साथी