नोएडा के सेक्टर-63 में लाइन ठीक करने दौरान लगा 11,000 वोल्टेज का करंट, लाइनमैन गंभीर रूप से झुलसा

नोएडा के सेक्टर 63 में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। नोएडा सेक्टर 63 बी 29 के सामने बिजली का तार जोड़ने के दौरान एक लाइनमैन गंभीर रुप से झुलस गया। दरअसल लाइनमैन तार को जोड़ ही रहा था कि 11000 वोल्ट का करंट तार में दौड़ने लगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:22 PM (IST)
नोएडा के सेक्टर-63 में लाइन ठीक करने दौरान लगा 11,000 वोल्टेज का करंट, लाइनमैन गंभीर रूप से झुलसा
बिजली का तार जोड़ने के दौरान 11,000 के लाइन में करंट आने के बाद इस प्रकार लटका लाइनमैन। सौरभ राय

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा के सेक्टर-63 में लाइन ठीक करते समय करंट लगने से लाइनमैन रवि गंभीर रूप से झुलस गया। शटडाउन लेने के बाद पोल पर लाइन ठीक करने के लिए चढ़ा था। उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है। फोर्टिस अस्पताल में लाइनमैन को भर्ती कराया गया। यहां से चिकित्सकों ने सफदरजंग के लिए उसे रेफर कर दिया है। वहीं, विद्युत निगम के अफसरों ने शटडाउन के बाद बिना अनुमति बिजली सुचारू करने पर संबंधित एसडीओ व जेई से जवाब तलब किया है। बताया जा रहा है कि अधिशासी अभियंता सचिन कुमार मौके पर पहुंच रहे हैं। मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने भी घटना का संज्ञान लिया है। 

बताया जा रहा है कि सेक्टर 63 बी 29 के सामने बिजली का तार जोड़ने के लिए लाइनमैन रवि चढ़ा था। इस दौरान 11 वोल्टेज का करंट तार में दौड़ने लगा। इसकी वजह से वह बिजली के खंभे पर ही तारों के बीच लटक गया। तस्वीरों के देखकर ही लग रहा है कि उसकी हालत बेहद गंभीर है। फिलहाल इसे बिजली विभाग की लापरवाही मानी जा रही है।

chat bot
आपका साथी