शहर के इस पॉश इलाके में घर-घर Gold और 'पांडे जी' की चर्चा, 40 Kg सोना व साढ़े 6 करोड़ की चोरी बनी चर्चा का विषय

घर-घर में 40 किलो सोने व पांडे के नाम की चर्चा शुरू है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर सोसायटी के फ्लैट में रहने वाला पांडे कौन है। दो दिन की जांच के बाद भी पुलिस को पांडे का फ्लैट नहीं मिला है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:44 AM (IST)
शहर के इस पॉश इलाके में घर-घर Gold और 'पांडे जी' की चर्चा, 40 Kg सोना व साढ़े 6 करोड़ की चोरी बनी चर्चा का विषय
सिल्वर सिटी में घर-घर सोना और पांडे जी की चर्चा

ग्रेटर नोएडा [मनीष तिवारी]। शहर की पॉश सिल्वर सिटी सोसायटी 40 किलो सोना व साढ़े छह करोड़ रुपये चोरी की घटना चर्चा का केंद्र बनी है। घर-घर में 40 किलो सोने व पांडे के नाम की चर्चा शुरू है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर सोसायटी के फ्लैट में रहने वाला पांडे कौन है। दो दिन की जांच के बाद भी पुलिस को पांडे का फ्लैट नहीं मिला है। संभावना जताई जा रही है सोसायटी के टावर नंबर पांच में पांडे का बेनामी संपत्ति का फ्लैट है। दरअसल, नोएडा सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस ने छह चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों ने नौ माह पूर्व सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट से 40 किलो सोना व साढ़े छह करोड़ रुपये नकद चुराए थे। पुलिस ने उनके पास से 13 किलो सोना व 57 लाख नकद बरामद किए हैं। घटना के पर्दाफाश के बाद सोसायटी के वाट्सएप ग्रुप पर चर्चाएं तेज है।

बताया जा रहा है कि सोसायटी में रहने वाले किसलय व राममणि पांडे के फ्लैट से चोरी हुई थी। शनिवार को सोसायटी के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा रहा।

सोसायटी में मिले सिर्फ दो पांडे

पुलिस ने बताया था कि किसलय पांडे के फ्लैट में चोरी हुई थी। इसके बाद सोसायटी में फ्लैट मालिकों के नाम की तलाश शुरू हो गई। सोसायटी में 624 फ्लैट हैं। जांच में मिला कि 10 फ्लैट पिछले लंबे समय से बंद हैं। इसमें से कुछ के मालिक विदेश रहते हैं। सिर्फ दो फ्लैट में पांडे रहते हैं। इसमें से एक फ्लैट का मालिक पांडे हैं व दूसरे में किराए पर एक पांडे रहते हैं। किसलय पांडे के नाम से कोई फ्लैट नहीं है।

सोसायटी के लोगों को बताई कहानी

पुलिस ने चोरों को तीन दिन पूर्व ही पकड़ लिया था। जांच के लिए लगातार पुलिस सोसायटी में पहुंच रही है, लेकिन फ्लैट नंबर के बारे में पर्दाफाश नहीं कर रही है। पुलिस ने आरडब्ल्यूए को बताया था कि फ्लैट में एक लड़की को बंधक बनाकर रखा गया था। उससे मारपीट भी हुई थी। मीडिया में खबर आने के बाद सोसायटी के लोगों को सही बात का पता चला है। अब तक की जांच में सामने आ रहा है कि पांडे ने सोसायटी में किसी अन्य के नाम से फ्लैट खरीदा है।

अय्याशी के लिए होता था फ्लैट का इस्तेमाल

सूत्रों की माने तो सोसायटी के जिस फ्लैट से चोरी हुई थी, उसका इस्तेमाल पार्टी व अय्याशी के लिए होता था। कुछ मामलों की डील भी यहीं होती थी। फ्लैट में एक कमरा हमेशा बंद रहता था। कालेधन को यहीं रखा जाता था।

आरोपित के पास हैं सात लग्जरी गाडि़यां भी

पुलिस जांच में पता चला था कि आम्रपाली ग्रांड में किसलय का एक विला व सिल्वर सिटी सोसायटी में एक फ्लैट है। कुछ अन्य सोसायटी में भी संपत्ति का पता चला है। यह भी मिला है कि आरोपित के पास सात लग्जरी गाडि़यां भी हैं। इसमें से दो गाड़ी की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में महिला की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी का किया यौन उत्पीड़न; बनाया समलैंगिक संबंध

chat bot
आपका साथी