Janmashtami Date 2020: घर-घर जन्मेंगे कान्हा, भक्त ऑनलाइन करेंगे दर्शन

सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर को श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए सुंदर ढंग से फूलों एलइडी लाइटों व अन्य सजावटी सामग्री से सजाया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 03:10 PM (IST)
Janmashtami Date 2020: घर-घर जन्मेंगे कान्हा, भक्त ऑनलाइन करेंगे दर्शन
Janmashtami Date 2020: घर-घर जन्मेंगे कान्हा, भक्त ऑनलाइन करेंगे दर्शन

नोएडा [पारुल रांझा]। Janmashtami Date 2020 :  शहर में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 12 अगस्त को मनाई जाएगी। हालांकि कोरोना संक्रमण के लिहाज से इस वर्ष मंदिरों में बड़े आयोजन नहीं होंगे। श्रीकृष्ण के जन्म का सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन प्रसारण कर भक्तों से घरों में रहकर ही दर्शन करने की अपील की जाएगी।

सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर को श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए सुंदर ढंग से फूलों, एलइडी लाइटों व अन्य सजावटी सामग्री से सजाया जा रहा है। श्रद्धालुओं को मंदिर में आने की नहीं होगी अनुमति मंदिर समिति के सदस्य बुद्धिमन्ता दास ने बताया कि कोरोना के चलते जन सामान्य की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए मंदिर में बाहर से किसी भी श्रद्धालु को आने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन पूरा महोत्सव पहले की तरह मनाया जाएगा।

सांसद डॉ. महेश शर्मा, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम और विधायक पंकज सिंह वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जन्माष्टमी का संदेश देंगे। पूरे कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट टीवी चैनल, फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम तथा अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से सुबह 4:30 बजे से मध्यरात्रि 12 बजे तक किया जायेगा।

वृंदावन के कलाकार देंगे प्रस्तुति इस बार

कोरोना संकट के वर्चुअल सेलिब्रेशन के जरिए मंदिर समिति की ओर से ज्यादा से ज्यादा भक्तों से जुड़ने का प्रयास किया जा रहा है। अमेरिका,रूस में बसे इस्कॉन के भक्त वर्चुअल सेलिब्रेशन के माध्यम से भारतीय भक्तों की प्रस्तुतियां देख सकेंगे।

समिति के सदस्य एकांत धाम दास ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन भगवान का प्रथम दर्शन सुबह 4:30 बजे होगा। शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक एक विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें वृंदावन के कलाकार भगवान की लीला नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत करेंगे।

chat bot
आपका साथी