Greater Noida News: कोरोना के टीकाकरण को कैसे मिले गति, सतीश कनारसी ने MP महेश शर्मा के समक्ष उठाया मुद्दा

उत्तर प्रदेश के किसान एकता संघ संगठन के प्रदेश महासचिव सतीश कनारसी ने स्वास्थ्य केंद्र पर टेस्टिंग और 18 साल के पार को टीकाकरण के साथ 45 की उम्र के लोगों को भी टीका लगाने के लिए कैंप लगाने के लिए सांसद डॉ. महेश शर्मा का ध्यान आकर्षित किया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 01:20 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:56 PM (IST)
Greater Noida News: कोरोना के टीकाकरण को कैसे मिले गति, सतीश कनारसी ने MP महेश शर्मा के समक्ष उठाया मुद्दा
Greater Noida News: कोरोना के टीकाकरण को कैसे मिले गति, सतीश कनारसी ने MP महेश शर्मा को दिलाया ध्यान

ग्रेटर नोएडा/बिलासपुर [घनश्याम पाल]। इसे जागरूकता का अभाव कहें या फिर प्रचार-प्रसार की कमी, लेकिन यह सच है कि शहरों की तरह ग्रामीण इलाकों में कोरोनारोधी टीकाकरण जोर नहीं पकड़ पा रहा है। समूचे यूपी के ग्रामीण इलाकों की तरह दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले के ग्रामीण इलाकों का भी यही हाल है। शहरी इलाकों में तो लोग टीकाकरण जोरशोर से करा रहे हैं, लेकिन ग्रामीण टीका लगवाने के प्रति उदासीन हैं। वहीं, ताजा मामले में उत्तर प्रदेश के किसान एकता संघ संगठन के प्रदेश महासचिव सतीश कनारसी ने कनारसी कनरसा ग्राम पंचायत में टीकाकरण कराने को लेकर आवाज उठाई है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पर टेस्टिंग और 18 साल के पार को टीकाकरण के साथ 45 की उम्र के लोगों को भी टीका लगाने के लिए कैंप व उपचार सुविधा मुहैया कराने के लिए सांसद डॉ. महेश शर्मा का ध्यान आकर्षित किया है। 

सतीश कनारसी ने स्थानीय सांसद महेश शर्मा के पास सोशल मीडिया के माध्यम से कनारसी कनरसा ग्राम पंचायत स्तिथ स्वस्थ केंद्र की बदहाली को लेकर शिकायत की है। वहीं, इस समस्या को संज्ञान लेते हुए गौतम बुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा ने जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर के नाम चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से ज्यादा प्रभावित देश का ग्रामीण क्षेत्र है।

गांवों में आय के सीमित साधन होने के कारण स्वास्थ्य संबंधी संसाधन भी दुर्लभ होते जा रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि सामान्य बीमारियों के लिए भी इलाज उपलब्ध नही हो पा रहा है। ऐसे में हालात के मद्देनजर संकट से मुकाबला करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों मे स्वास्थ्य सुविधाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए।

इस दिशा में कदम उठाते हुए जल्द से जल्द कनारसी कनरसा गांव में स्थित स्वास्थ्य केंद्र में 18 पार के लिए टीकाकरण व 45 पार के लिए भी टीकाकरण कैंप लगाया जाए। 

किसान एकता संघ संगठन के प्रदेश महासचिव सतीश कनारसी का यह भी कहना है कि सांसद महेश शर्मा द्वारा मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में लाने के बाद स्वास्थ्य केन्द्र कनारसी कनारसा में जल्द मरीज़ों का इलाज शुरू होगा। इसके साथ ही टीकाकरण की सुविधा मुहैया होगी।

chat bot
आपका साथी