पढ़िए 30 लाख रुपये के मोबाइल चोरी करने वाले पांच बदमाशों को 1200 रुपये के मोबाइल ने कैसे पहुंचाया हवालात

सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने दीपावली के दिन मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर पचास लाख से अधिक कीमत के 364 मोबाइल फोन नकदी व अन्य सामान चोरी करने की घटना का पर्दाफाश किया है। घटना को मेवात के बदमाशों ने अंजाम दिया था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 06:04 PM (IST)
पढ़िए 30 लाख रुपये के मोबाइल चोरी करने वाले पांच बदमाशों को  1200 रुपये के मोबाइल ने कैसे पहुंचाया हवालात
तीस लाख रुपये कीमत के 177 मोबाइल फोन, छह हजार रुपये नकद, तमंचा, एक कार, फर्जी नंबर प्लेट, एलसीडी बरामद।

ग्रेटर नोएडा [मनीष तिवारी] । सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने दीपावली के दिन मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर पचास लाख से अधिक कीमत के 364 मोबाइल फोन, नकदी व अन्य सामान चोरी करने की घटना का पर्दाफाश किया है। घटना को मेवात के बदमाशों ने अंजाम दिया था। पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके पास से चोरी किए गए लगभग तीस लाख रुपये कीमत के 177 मोबाइल फोन, छह हजार रुपये नकद, तमंचा, एक कार, फर्जी नंबर प्लेट, एलसीडी सहित अन्य सामान बरामद किया है।

दीपावली के दिन मेवात से आए बदमाशों ने सूरजपुर में सैफी मार्केट में मोबाइल की एक दुकान में चोरी की थी। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। पीड़ित ने 600 से अधिक मोबाइल, छह लाख रुपये नकद व अन्य सामान चोरी होने की बात कही थी। बाद में एफआइआर में संशोधन कराया था कि 364 मोबाइल फोन चोरी हुए थे।

घटना का पर्दाफाश करने में पुलिस की टीम जुटी थी। एडीशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा इलामारज जी ने बताया कि सोमवार देर रात सूचना के आधार पर पुलिस ने 130 मीटर रोड से हरियाणा नूंह निवासी राशिद, इरफान, सोहेल, शाबिर व हकमुद्दीन को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने 131 मोबाइल फोन बेच दिए हैं। बेचे गए फोन को बरामद करने की प्रक्रिया चल रही है।

पकडे गए सभी आरोपित शातिर चोर हैं, आरेापितों ने पूर्व में कई घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक महेश चौधरी, विपिन कुमार, कृष्ण कुमार, हरिराम, सोनवीर, सिपाही अमित, मनीष, मनेंद्र व राहुल की विशेष भूमिका थी। टीम को पच्चीस हजार रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। बदमाशों को पकड़ने के लिए दबिश देने मेवात गई पुलिस 15 गाड़ियों में 56 लोगों के लाव लश्कर के साथ गई थी। जिसमें आइपीएस इलामारन जी भी शामिल थे।

कर्मचारी के मोबाइल फोन ने दिखाई राह

दुकान में एक कर्मचारी का मोबाइल फोन भी रह गया था। चोरी के दौरान चोर वह मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गए थे। घटना के बाद कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि उसका मोबाइल फोन भी चोरी हो गया है। जिसके आधार पर पुलिस को पता चला कि बदमाश दादरी पैरीफेरल से होते हुए गए हैं। टोल पर लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को कार का पता चला। बदमाशों की कार पर फास्टैग लगा था। इससे पुलिस को पता चला कि कार पर लगी नंबर प्लेट फर्जी थी। कुछ देर बाद बैटरी डाउन होने के बाद मोबाइल फोन बंद हो गया। लेकिन पुलिस को यह पता चल गया गया कि बदमाश मेवात की तरफ गए हैं।

chat bot
आपका साथी