देश के 10 यूट्यूबर में शामिल हुआ ग्रेटर नोएडा का छोरा

हंसी से गुदगुदाते इनके वीडियो में दोस्तों की मस्ती और मसखरी होती है जिसे गुर्जर और बुंदेलखंडी बोली का तड़का और रोचक बना देता है। यूट्यूब ने उन्हें सिल्वर और गोल्ड प्ले बटन से सम्मानित किया है ।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:37 PM (IST)
देश के 10 यूट्यूबर में शामिल हुआ ग्रेटर नोएडा का छोरा
ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर के मृदुल तिवारी के यूट्यूब में हुआ एक करोड़ सब्सक्राइबर

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। महज 21 वर्ष की उम्र में मृदुल तिवारी यूट्यूब के बादशाह बन गए हैं। हंसी से भरपूर उनके कई वीडियो को दो करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं। यूट्यूब पर उनके एक करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं। हंसी से गुदगुदाते इनके वीडियो में दोस्तों की मस्ती और मसखरी होती है, जिसे गुर्जर और बुंदेलखंडी बोली का तड़का और रोचक बना देता है। यूट्यूब ने उन्हें सिल्वर और गोल्ड प्ले बटन से सम्मानित किया है। मृदुल का नाम देश के टाप 10 सबसे सफल यूट्यूबर में भी शामिल है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में जन्मे मृदुल तिवारी ने 12वीं तक की पढ़ाई आर्य दीप पब्लिक स्कूल सूरजपुर से की है। मेरठ विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया है। मृदुल ने बताया कि उन्हें बचपन से कैमरे का शौक रहा है।

वीडियो आदि भी बनाते रहते थे। यूट्यूब पर उन्होंने कई कंटेंट देखे, जिसके बाद यूट्यूब पर वीडियो डालने की सोची। 2018 में सिस्टर बनाम गर्लफ्रेंड नाम का वीडियो रिलीज किया। इस वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया और सितंबर 2019 तक उनके चैनल के एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हो गए। इसके बाद उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर वीडियो बनाने शुरू किए। उनके पिता नौकरी करते हैं और मां गृहणी हैं।

शुरुआत में उनके माता-पिता को ये पसंद नहीं आया है। वह चाहते थे कि पढ़ाई कर अच्छी नौकरी करें, लेकिन जब उन्होंने मृदुल के जुनून और लगन को देखा तो फिर कभी मना नहीं किया। इसके बाद उनकी शोहरत जब माता-पिता के पास पहुंचने लगी तो उन्हें काफी खुशी हुई।

मृदुल ने बताया कि स्क्रिप्ट, वीडियो बनाना, उसे संपादित करना, लोकेशन सब वही करते हैं। उनके ज्यादातर वीडियो स्कूल की जिंदगी, परिवार-दोस्तों के रिश्तों पर आधारित होते हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। फेसबुक पर उनके 35 लाख से अधिक व इंस्टाग्राम पर 5.5 लाख से अधिक फालोअर हैं।

chat bot
आपका साथी