Tokyo Paralympics 2020: गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाइ को देश के लिए स्वर्ण न जीत पाने का दुख

Tokyo Paralympics 2020 पत्नी ऋतु सुहास ने कहा कि टोक्यो पैरालिंपिक में गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने अपने शानदार खेल प्रदर्शन की वजह से सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने देश का नाम रोशन किया है। परिवार के लिए यह गर्व के पल हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:38 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:38 AM (IST)
Tokyo Paralympics 2020: गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाइ को देश के लिए स्वर्ण न जीत पाने का दुख
Tokyo Paralympics 2020: गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाइ को देश के लिए स्वर्ण न जीत पाने का दुख

नई दिल्ली/नोएडा/गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। टोक्यो पैरालिंपिक में रजत पदक जीतकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने देश की जनता का दिल जीत लिया। पैरालिंपिक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए मंत्र ने उनकी जीत में अहम रोल निभाया। लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर जीत की खुशी को साझा किया। साथ ही गर्व महसूस किया कि सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी हैं।

फाइनल में प्रवेश करने के साथ ही यह तय हो गया था कि सुहास एलवाई का स्वर्ण या रजत पदक पक्का है। हजारों की संख्या में लोगों ने उनकी जीत के लिए प्रार्थना की थी। रविवार को रजत पदक जीतने के बाद जिलाधिकारी के व्यक्तिगत नंबर पर संदेश भेजकर लोगों ने बधाई दी।

जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने कहा कि पैरालिंपिक मुकाबला शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों से संवाद किया था। उन्होंने कहा था कि मुकाबले में सामने कौन है इसकी परवाह कदापि न करें, सिर्फ अपना बेहतर दें। सुहाल एलवाई ने प्रतियोगिता के हर मुकाबले में उनके संदेश को ध्यान में रखा।

प्रधानमंत्री का संदेश जीत में अहम साबित हुआ। जिलाधिकारी का कहना है कि दिव्यांग होने के बाद सोचता था कि भगवान ने मेरे से साथ ऐसा क्यों किया? कभी नहीं सोचा था कि आइएएस व जिलाधिकारी बनेंगे, पैरालिंपिक में पदक जीतेंगे। सुहास एलवाई ने कहा कि जीवन में पहली बार एक पल में मुझे खुशी व दुख एक साथ हुआ। दुख है कि, साथ ही रजत पदक जीतने की खुशी है।

टोक्यो पैरालिंपिक में गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अपने शानदार खेल प्रदर्शन की वजह से सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने देश का नाम रोशन किया है। परिवार के लिए यह गर्व के पल हैं।

सुहास एलवाई की पत्नी ऋतु सुहास गाजियाबाद में अपर जिलाधिकारी प्रशासन के पद पर कार्यरत हैं। फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पैरालिंपिक में भारत के लिए खेलना सुहास का सपना था, इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। परिवार ने उनको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कहा था, उम्मीद थी कि जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे तो मेडल मिलना तय है। रविवार को फोन पर बातचीत हुई तो सुहास बेहद खुश थे। उनकी जीत पर परिवार खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। बता दें कि सुहास एलवाई बैडमिंटन के एसएल चार श्रेणी में विश्व में तीसरे स्थान पर हैं।

बधाई का सिलसिला जारी

देश का नाम रोशन करने पर सुहास एलवाई के परिवार को बधाई मिल रही है। उनकी पत्नी को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, यशवर्धन श्रीवास्तव, सीडीओ अस्मिता लाल सहित अन्य अधिकारियों ने भी बधाई दी। अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच भी खुशी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी