Noida International Airport का सितंबर तक होगा शिलान्यासः डाॅ महेश

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नागर विमानन मंत्रालय में राज्य मंत्री रहते हुए डा. महेश शर्मा ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को केंद्रीय मंत्रालय एवं विभागों से मंजूरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री से मिलकर एयरपोर्ट का शिलान्यास जल्द कराने का अनुरोध किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:16 PM (IST)
Noida International Airport का सितंबर तक होगा शिलान्यासः डाॅ महेश
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ने की नागर विमानन मंत्री से मुलाकात

ग्रेटर नोएडा [अरविंद मिश्रा]। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास सितंबर तक हो सकता है। कार्गो के साथ हवाई जहाज की मेंटीनेंस, रिपेयर, ओवरहालिंग (एमआरओ) का भी बड़ा केंद्र होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के सांसद डा. महेश शर्मा ने मंगलवार को केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद कही। उन्होंने एयरपोर्ट का शिलान्यास जल्द कराने का आग्रह किया।

नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास जल्द कराने का किया अनुरोध

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नागर विमानन मंत्रालय में राज्य मंत्री रहते हुए डा. महेश शर्मा ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को केंद्रीय मंत्रालय एवं विभागों से मंजूरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। मंगलवार को उन्होंने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री से मिलकर एयरपोर्ट का शिलान्यास जल्द कराने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने सितंबर तक शिलान्यास का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होते ही शिलान्यास कराया जाएगा।

विदेशी मुद्रा की होगी बचत

डा. शर्मा ने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट यात्री सेवाओं के साथ साथ कार्गाे व एमआरओ का भी बड़ा केंद्र बनेगा। इससे बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा की बचत होगी। उन्होंने कहा कि अभी देश में नागपुर व दिल्ली एमआरओ की सुविधा है, लेकिन यह छोटे स्तर पर है। अधिकतर विमान मरम्मत के लिए थाइलैंड, सिंगापुर व म्यांमार जाते हैं। नोएडा एयरपोर्ट पर एमआरओ गतिविधियां शुरू होने से विमानों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। दूसरे देशों से भी विमान यहां रिपेयर के लिए पहुंचेंगे।

chat bot
आपका साथी