Valentine Day पर गर्लफ्रेंड को हीरे का हार दिलाने के लिए की थी MP के पूर्व सीएम के भाई-भाभी की हत्या

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के भाई नरेंद्र नाथ को उनकी आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से दोस्ती ही ले डूबी। इसी के साथ पत्नी सुमननाथ को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। हत्या का खुलासा हैरान करने वाला है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 09:44 AM (IST)
Valentine Day पर गर्लफ्रेंड को हीरे का हार दिलाने के लिए की थी MP के पूर्व सीएम के भाई-भाभी की हत्या
नरेंद्र नाथ और सुमन नाथ की फाइल फोटो।

नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के भाई नरेंद्र नाथ और उनकी भाभी सुमननाथ की हत्या में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। दोहरे हत्याकांड की घटना का मास्टमाइंड रोहित पेशे से वार्ड ब्वाय है, लेकिन उसका सपना अपनी प्रेमिका को 12 लाख का हीरे का हार देना था। वह 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे पर यह उपहार देने वाला था, लेकिन उसने जो रास्ता चुना उस कारण वह अब पुलिस का मोस्टवांटेड बन गया। हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपित पेशे से सुरक्षागार्ड व मोमोज बेचने वाले हैं। नरेंद्र नाथ को आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से दोस्ती ही ले डूबी।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि पकड़े गए आरोपित देव शर्मा व विशन मूल रूप से मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं, जबकि फरार आरोपित रोहित अलीगढ़ का व सुभाष महोबा का रहने वाला है। बृहस्पतिवार की रात रोहित व विशन पहले नरेंद्र के घर पर गए थे। साढ़े सात बजे घर के बेसमेंट में बैठ कर शराब पीना शुरू की। नौ बजे सुभाष व देव मोमोज लेकर पहुंचे। चारों के साथ बैठ कर नरेंद्र शराब पीते थे। शराब की बोतल बुजुर्ग ही लेकर आए थे। 11 बजे तक शराब पीने के बाद आरोपितों ने नरेंद्र का गला दबाया और उनसे उनके दो डेबिट कार्ड छीन लिए। पिन कोड पूछा, 1717 पिन कोड बताने के बाद मफलर व बेल्ट से गला दबाकर नरेंद्र की हत्या कर दी। उसके बाद आरोपित भूतल पर सुमन के पास पहुंचे। दरवाजा खटखटाया, महिला ने दरवाजा नहीं खोला तो उसे तोड़ दिया और महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। दंपती की हत्या करने के बाद बदमाश घर से तीस हजार नकद, लाखों के आभूषण, दो डेबिट कार्ड, पांच सिगरेट के पैकेट, दो मोबाइल फोन सहित कई अन्य सामान लूट कर फरार हो गए।

पैदल गए गेस्ट हाउस फिर की ओला कैब

अल्फा दो सेक्टर से बदमाश पैदल साकीपुर गए, वहां गेस्ट हाउस में थोड़ी देर रूके। रास्ते में सिटी पार्क के सामने नाले में दंपती से लूटे गए मोबाइल तोड़ कर फेंक दिए, रोहित ने भी वही अपना मोबाइल फेंक दिया। उसके बाद रात एक बजकर 26 मिनट पर ओला कैब देव के नंबर से बुक की और ग्वालियर चले गए। चालक अफरोज ने छह हजार रुपये किराया लिया। ग्वालियर में बदमाश गोला मंदिर के पास कटारिया फार्म में रूके। वहां पुलिस ने दबिश दी तो भाग कर वापस ग्रेटर नोएडा आ गए और दो पकड़े गए।

आगरा में थोड़ी देर रुके

घटना वाली रात ग्रेटर नोएडा से भागने के बाद बदमाश आगरा में थोड़ी देर के लिए रूके। चालक ने कार में सीएनजी भरवाई। वहां बदमाशों ने नरेंद्र के एटीएम कार्ड से रकम निकालने की कोशिश की तो पता चला कि 1717 पिन गलत है। नाराज बदमाशों ने चालक को भी गालियां दी थी।

पर्दाफाश करने वाली टीम

बीटा दो कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय, दारोगा अशोक कुमार, अनिल, संदीप कालखंडे, सवलेंद्र, राशिद, विशाल आर्या, शिव कुमार, संजीव व साधना

चोरी की मोटरसाइकिल रखते थे गिरवी

रोहित मोटरसाइकिल चोरी का भी काम करता था। वह बुजुर्ग के पास चोरी की मोटरसाइकिल गिरवी रखकर ब्याज पर रकम उधार लेता था। आरोपित अपने दोस्तों को भी ब्याज पर रकम दिलवाते थे। बुजुर्ग की घरेलू सहायिका का रिश्तेदार रोहित पूर्व में भी कई बार शराब के नशे में नरेंद्र की पत्नी से अभद्र व्यवहार कर चुका था।

सीसीटीवी में दिखा मफलर

घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने दो दिन साकीपुर स्थित गेस्ट हाउस में बिताए थे। पुलिस ने वहां की सीसीटीवी जांची तो पता चला कि जिस मफलर से नरेंद्र की हत्या की गई वही मफलर रोहित ने गेस्ट हाउस में ठहरने के दौरान गले में लटका रखा था।

chat bot
आपका साथी