ईएसआइसी अस्पताल के बेसमेंट में लगी आग, सुरक्षा गार्डों की तत्परता से जल्द पाया गया काबू

दमकल विभाग को जांच के दौरान अस्पताल की फायर एनओसी नहीं मिली है।

बुधवार दोपहर करीब 115 बजे अस्पताल के बेसमेंट में रखी रद्दी में आग लग गई जिसने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। बेसमेंट से निकला धुआं व आग की लपटे प्रथम तल तक पहुंचने लगी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची।

Prateek KumarWed, 17 Mar 2021 07:22 PM (IST)

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। सेक्टर-24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) अस्पताल के बेसमेंट में बुधवार दोपहर आग लग गई। इससे प्रथम तल पर बनी इमरजेंसी में भर्ती मरीजों में अफरा तफरी मच गई। एहतियात के तौर पर अस्पताल प्रबंधन ने फौरन मरीजों को बाहर निकाला। मामले की सूचना सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। हालांकि जबतक दमकल की टीम पहुंचती तबतक सुरक्षा गार्डों ने अस्पताल में लगे फायर उपकरण से आग पर काबू पा लिया गया। आग में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन आग बुझाने में 20 मिनट का समय लगा है।

बुधवार दोपहर करीब 1:15 बजे अस्पताल के बेसमेंट में रखी रद्दी में आग लग गई, जिसने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। बेसमेंट से निकला धुआं व आग की लपटे प्रथम तल तक पहुंचने लगी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन इससे पहले आग पर काबू पा लिया गया। सेक्टर-54 चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार ने बताया कि सभी मरीजों को अस्पताल की इमरजेंसी से बाहर निकाला गया। अस्पताल के निदेशक डॉ. बलराज भंडार का कहना है कि आशंका है कि मरीज से मिलने आए तीमारदार ने बीड़ी या सिगरेट पीने के बाद इसे बिना बुझाए ही फेंक दिया। इससे निकली चिंगारी से आग लगी है। जांच के लिए एक समिति गठित की है। समिति दो दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

नहीं मिली अस्पताल की फायर एनओसी

दमकल विभाग को जांच के दौरान अस्पताल की फायर एनओसी नहीं मिली है। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी अस्पताल में आग लगने के दौरान मरीजों की जान पर बन आई थी। वहीं डॉ बलराज भंडार ने बताया कि फायर एनओसी के संबंध में मुख्यालय को सूचित कर दिया गया है। जल्द सभी फायर उपकरण सही करा लिए जाएंगे।

जनरल स्टोर की दुकान में लगी आग

वहीं, सेक्टर-93 स्थित गेझा गांव में बुधवार सुबह एक परचून की दुकान आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाडियों ने आग पर काबू पाया। आग से से दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हुआ है। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि फेस-2 कोतवाली क्षेत्र के गेझा गांव में रहने वाले संजय शर्मा का गांव में जनरल स्टोर है। यहां बुधवार को अचानक आग लग गई। आशंका है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.