ग्रेटर नोएडा में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 युवक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित टेक जोन 4 पुलिस ने फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है इसके साथ ही मौके से 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शातिर अन्य देशों में रहने वाले लोगों को कॉल कर ठगी का शिकार बनाते थे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:59 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:59 AM (IST)
ग्रेटर नोएडा में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 युवक गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 युवक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित टेक जोन 4 पुलिस ने फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, इसके साथ ही मौके से 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जो कि अमेरिका ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों में रहने वाले लोगों को कॉल कर ठगी का शिकार बनाते थे। पिछले 1 साल से आरोपित ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कॉल सेंटर चला रहे थे इससे पहले 3 साल तक उन्होंने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया था।

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा अंकुर अग्रवाल ने बताया कि बिसरख कोतवाली प्रभारी अनीता चौहान की टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर पकड़ा है। मौके से 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो कि उत्तर प्रदेश बिहार दिल्ली समेत अलग-अलग प्रदेश के रहने वाले हैं। यह सभी युवक विदेश में रहने वाले लोगों को फोन कर कहते थे कि उनके कंप्यूटर में वायरस आ गया है जैसे ही कोई व्यक्ति कहता था कि हां कंप्यूटर में दिक्कत हो रही है तो फोन करने वाले युवक कंप्यूटर का एक्सेस अपने पास ले लेते थे और डाटा हैक कर खाते से रकम अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते थे। रकम ट्रांसफर करने के लिए आरोपितो ने फर्जी बैंक खाता भी खुलवाए हुए थे पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

मालिक हुआ फरार

पकड़े गए सभी युवक फर्जी कॉल सेंटर के कर्मचारी हैं इनको 25 से 30 हज़ार महीने का वेतन मिलता है। पुलिस ने जब छापेमारी की तो मालिक मौके से फरार हो गया पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि मालिक के अलावा, इस फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर से जुड़ी कुछ युवतियां भी फरार हैं, जिनकी तलाश में ग्रेटर नोएडा पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। ये युवतियां नाम बदलकर अमेरिका, जर्मनी और न्यूजीलैंड समेत अन्य देशों के लोगों को चूना लगाती थीं।

chat bot
आपका साथी