Coronavirus Vaccination Drive: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू टीकाकरण, जानिये- इसके फायदे

Drive in vaccination नोएडा सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल में ड्राइव थ्रू टीकाकरण शुरू हुआ। इसके तहत स्लॉट बुक होने के बाद में कार में बैठकर लोग टीकाकरण करा रहे हैं। डीएम सुहास एलवाई ने ड्राइव थ्रू टीकाकरण का निरीक्षण किया। ड्राइव थ्रू टीकाकरण 21 मई तक चलेगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 02:34 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:34 PM (IST)
Coronavirus Vaccination Drive: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू टीकाकरण, जानिये- इसके फायदे
Coronavirus Vaccination Drive: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू टीकाकरण, जानिये- इसके फायदे

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी सोमवार से 45 साल से अधिक वालों का वाहन में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण का इस बाबत कहना है कि कुछ लोगों को संदेह है कि टीकाकरण के दौरान लाइन में लगने से या कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए यह मुहिम शुरू की गई है। इसमें व्यक्ति अपनी गाड़ी में आएंगे और उसी में बैठे रहेंगे। इस दौरान उन्हें गाड़ी में ही टीका लगा दिया जाएगा। 

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल में ड्राइव थ्रू टीकाकरण सुबह साढ़े 9 बजे शुरू हुआ। इसके तहत स्लॉट बुक होने के बाद में कार में बैठकर लोग टीकाकरण करा रहे हैं।  डीएम सुहास एलवाई, सीएमओ समेत अन्य अधिकारियों ने ड्राइव थ्रू टीकाकरण का निरीक्षण किया।ड्राइव थ्रू टीकाकरण 21 मई तक चलेगा।

यहां पर बता दें कि टीकाकरण के दौरान लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन, नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वाहन में ही वैक्सीन लगाने की योजना बनाई थी, जो सोमवार से शुरू हो गई है।

इन जगहों पर लगाया जा रहा है टीका

डीएलएफ मॉल, नोएडा शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, ग्रेटर नोएडा 

ड्राइव थ्रू टीकाकरण का फायदा इसमें व्यक्ति अपनी गाड़ी में आएंगे और उसी में बैठे रहेंगे। उनको वहीं पर वैक्सीन लगाई जाएगी। ड्राइव थ्रू टीकाकरण के चलते लोग बाहरी लोगों के संपर्क में नहीं आएंगे। बुजुर्ग और दिव्यांगों को भी ड्राइव थ्रू टीकाकरण से सहूलियत मिलेगी।

ड्राइव थ्रू टीकाकरण के लिए करें ये जरूरी काम

ड्राइव थ्रू टीकाकरण के तहत हर व्यक्ति को अपना पंजीकरण कराना होगा। ड्राइव थ्रू टीकाकरण में स्लॉट भी बुक करना होगा। जो लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट बुक करेंगे, उन्हीं को टीका लगाया जाएगा।

डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि 45 से अधिक आयु से लेकर सीनियर सिटीजन तक सभी को रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट भी बुक कराना होगा। इसके बाद ही टीकाकरण का लाभ मिल पाएगा।

chat bot
आपका साथी