Greater Noida News: कस्बा बिलासपुर में कोरोना से संक्रमित 40 मरीजों को संजीवनी सेवा के तहत दवा किट वितरित

Bilaspur News ग्रेटर नोए़डा के बिलासपुर कस्बे में होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे मरीजों की नियमित जांच एवं उचित उपचार के लिए कोरोना घर सेवा संजीवनी वैन शुरू की गई है। शुक्रवार को 40 कोविड मरीजों को किट प्रदान की गई।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:34 PM (IST)
Greater Noida News: कस्बा बिलासपुर में कोरोना से संक्रमित 40 मरीजों को संजीवनी सेवा के तहत दवा किट वितरित
Greater Noida News: कस्बा बिलासपुर में कोरोना से संक्रमित 40 मरीजों को संजीवनी सेवा के तहत दवा कीट वितरित

ग्रेटर नोएडा/बिलासपुर [घनश्याम पाल]। होम आइसोलेशन के तहत उपचार ले रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर आ रही है। ग्रेटर नोए़डा के बिलासपुर कस्बे में होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे मरीजों की नियमित जांच एवं उचित उपचार के लिए 'कोरोना घर सेवा: संजीवनी वैन' शुरू की गई है। बृहस्पतिवार को कोविड संजीवनी सेवा दनकौर नवीन राजौरिया, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी पीएचसी दनकौर ने बताया कि होम आइसोलेशन के अन्तर्गत घरों पर ही उपचार ले रहे मरीजों के लिए 'कोरोना घर सेवा: संजीवनी वैन' के लिए प्रत्येक अर्बन हेल्थ सेंटर से प्रशिक्षित पेरा मेडिकल स्टाफ की टीम तैयार की गई है।

इस तरह से संबंधित अर्बन हेल्थ सेंटर के क्षेत्र में होम आइसोलेशन के अन्तर्गत उपचार लेने वालों की ये टीम मदद कर रही है। मरीजों के घर पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जांच एवं उचित दवाई भी दी जा रही है। मरीजों का ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन, शरीर का तापमान जैसी प्रमुख जांच के लिए साधनों से सुसज्जित टीम मरीजों के आहार और सेनेटाइजेशन के संबंध में भी जानकारी देगी।

बृहस्पतिवार को संजीवनी टीम लीडर वीरदेव कौशिक के नेतृत्व में 60 कोविड दवा कीट घर घर कोविड मरीजों को वितरित की गई। शुक्रवार को 40 कोविड मरीजों को किट प्रदान की गई।

नाम : हफीजुर्रहमान

पद नाम : फार्मासिस्ट

तैनाती स्थल : प्राथमिक स्वास्थ्य के रामपुर खादर दनकौर गौतम बुद्ध नगर

नाम : नरेंद्र कुमार शर्मा

पदनाम : फार्मासिस्ट

तैनाती स्थल : प्राथमिक स्वास्थ्य के मंडी श्यामनगर दनकौर गौतम बुद्ध नगर

नाम : वीरदेव कौशिक

दनाम :   फार्मासिस्ट

तैनाती स्थल : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चीती दनकौर गौतम बुद्ध नगर

वीरदेव कौशिक ने बताया अट्टा, पारसौल, दनकौर, बिलासपुर, अटाई, सिलारपुर, मकनपुर, हतेवा, राजपुर, चीती आदि गांवों सहित ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सेक्टर में भी होम आइसोलेशन कोविड मरीजों को दवाएं कीट प्रदान की है। टीम में फार्मासिस्ट वीरदेव कौशिक, नरेंद्र कुमार शर्मा, हफीजुर्रहमान, अनूप कुमार और सचिन शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी