आवंटित भूखंडों पर निर्माण की समय सीमा दो साल बढ़ाने की मांग

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों के निवासियों से शिकायतें मिल रही है कि कोरोना महामारी के कारण श्रम और पैसे की कमी के कारण नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित भूखंडों पर घरों का निर्माण पूरा नहीं कर सके। इसलिए समय बढ़ाने की मांग की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:23 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:42 PM (IST)
आवंटित भूखंडों पर निर्माण की समय सीमा दो साल बढ़ाने की मांग
फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा और विधायक पंकज सिंह।

नोएडा, पारुल रांझा। शहर की समस्याओं को लेकर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को विधायक पंकज सिंह से मुलाकात की। फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों के निवासियों से शिकायतें मिल रही है कि कोरोना महामारी के कारण श्रम और पैसे की कमी के कारण, नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित भूखंडों पर घरों का निर्माण पूरा नहीं कर सके। फोनरवा ने घरों के निर्माण की समय सीमा को दो वर्ष तक बढ़ाने की मांग की, ताकि निवासी अपने घरों का निर्माण पूरा कर सके।

मेरठ आने जाने में होती है परेशानी और खर्च होते हैं काफी पैसे

महासचिव केके जैन ने बताया कि आरडब्ल्यूए व अन्य सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को अपनी संस्था का रजिस्ट्रेशन व नवीकरण के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार मेरठ के ऑफिस में जाना पड़ता है। इस कार्य के लिए दो तीन बार मेरठ के चक्कर लगाने पड़ते हैं, इससे पदाधिकारियों का काफी समय और आने जाने में पैसा खर्च होता है।

डिप्टी रजिस्ट्रार का ऑफिस नोएडा में शिफ्ट करनेे की मांग 

इसलिए डिप्टी रजिस्ट्रार(फर्म व सोसाइटी) का ऑफिस नोएडा में शिफ्ट किया जाए। इस दौरान आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने बताया कि हर सेक्टर में बिजली की कटौती हो रही है। 'नो पॉवर कट ज़ोन' के रूप में अधिसूचित होने के बाद भी, नोएडा में लंबे समय तक सेक्टरों में बिजली की समस्या रहती है। इसका कारण सेक्टरों में बहुत पुराने बिजली के खंभे है, जिनका कभी भी गिर जाने का खतरा बना रहता है, क्योंकि उनमें जंग लग गया है। इसी तरह पैनल बॉक्स, जंक्शन बॉक्स और सर्किट ब्रेकर जंग खाए हुए हैं और केबल खराब है। इस समस्या का समाधान किया जाना चाहिए। इस पर विधायक पंकज सिंह ने आश्वासन दिया कि वह इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे। इस मौके पर राजीव गर्ग, टीसी गौड़, योगेश शर्मा, अशोक मिश्रा, जेपी उप्पल, देविंदर चौहान, प्रदीप वोहरा, सुशील यादव, अनिल चौहान, मूलचंद अवाना, श्याम सिंह यादव आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी