एनएसए चीफ अजीत डोभाल को उठी भारत रत्न देने की मांग, ट्विटर पर मिल रहा समर्थन

टि्वटर पर अक्सर हम ट्रोल या फिर किसी ऐसे मुद्दे को उठते हुए देखते हैं जो देश में ज्वलंत होते हैं। कई बार ट्विटर पर बुद्धिजीवी वर्ग हमेशा किसी न किसी मुद्दे को ले आता है और देखते ही देखते ढेर सारे लोग आकर इसपर बहस करने लग जाते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:32 PM (IST)
एनएसए चीफ अजीत डोभाल को उठी भारत रत्न देने की मांग, ट्विटर पर मिल रहा  समर्थन
एनएसए चीफ अजीत डोभाल की फाइल फोटो।

नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। टि्वटर पर अक्सर हम ट्रोल या फिर किसी ऐसे मुद्दे को उठते हुए देखते हैं जो देश में ज्वलंत होते हैं। कई बार ट्विटर पर बुद्धिजीवी वर्ग हमेशा किसी न किसी मुद्दे को ले आता है और देखते ही देखते ढेर सारे लोग आकर इसपर बहस करने लग जाते हैं। ओपन प्लेटफॉर्म होने की वजह से पक्ष-विपक्ष सब अपना अपना आपत्ति और समर्थन दर्ज कराने लगते हैं। मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने फिर एक बार भारत रत्न देने की मांग ट्विटर पर की है। पिछली बार रतन टाटा और इस बार अजीत डोभाल के लिए।

देखते ही देखते ट्विटर पर इस बात को लेकर बहस छिड़ गई। गुरुवार को बिंद्रा ने डोभाल को भारत रत्न देने की वकालत करते हुए आधे घंटे का एक विडियो लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया। इसके समर्थन में लोग आने लगे। वहीं, यू ट्यूब पर अब तक 10 लाख लोगों ने इस विडियो को देखा है।

उन्होंने बताया कि इंटरनल सिक्युरिटी के लिए अजीत डोभाल का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने आगे बताया कि कंधार, उरी से लेकर ढेर सारे सफल अभियानों और 2 दिन के अन्दर अभिनंदन की घर वापसी कराकर अजीत डोभाल ने देश का मान बढ़ाया है। इस सारी वजहों से इन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले विवेक बिंद्रा नें रतन टाटा को भी इसी तरीके से भारत रत्न देंने की मांग उठाई थी। इसके बाद देखते ही देखते यह मांग वायरल हो गई। हालांकि रतन टाटा ने इसकी सराहना करते हुए विनम्र अपील की थी कि ऐसे अभियान बंद हों। वहीं इस पूरे अभियान में अभी तक अजीत डोभाल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इस संदर्भ में यह बात दीगर है कि बिवेक बिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। जुड़िए हमारी इस मुहिम से और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करिए. इसके बाद ट्विटर पर रतन टाटा और भारत रत्न फॉर रत्न टाटा हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया।

chat bot
आपका साथी