दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मल्टी माडल कनेक्टिविटी बनाएगी बेजोड़

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए मल्टीमाडल कनेक्टिविटी पर समानांतर काम होगा। मेट्रो सड़क व हाइस्पीड रेल कनेक्टिविटी नोएडा एयरपोर्ट के लिए सफलता का नया आयाम तय करेगी। भारत सरकार के गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के उद्घाटन अवसर पर नोएडा एयरपोर्ट की मल्टी माडल कनेक्टिविटी पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:10 PM (IST)
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मल्टी माडल कनेक्टिविटी बनाएगी बेजोड़
नोएडा एयरपोर्ट की मल्टी माडल कनेक्टिविटी पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए मल्टीमाडल कनेक्टिविटी पर समानांतर काम होगा। मेट्रो, सड़क व हाइस्पीड रेल कनेक्टिविटी नोएडा एयरपोर्ट के लिए सफलता का नया आयाम तय करेगी। भारत सरकार के गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के उद्घाटन अवसर पर नोएडा एयरपोर्ट की मल्टी माडल कनेक्टिविटी पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।

नोएडा एयरपोर्ट राष्ट्रीय हित की परियोजना है। इसे विभिन्न एक्सप्रेस वे, मेट्रो व हाइस्पीड रेल कारिडोर से जोड़ने की योजना पर काम हो रहा है। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे, यमुना एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए इंटरचेंज बनाए जाएंगे। इससे पश्चिम उत्तर प्रदेश व हरियाणा से एयरपोर्ट की सीधे सड़क कनेक्टिविटी मिलेगी। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो चुका है।

खुर्जा में एनएच 34 से एयरपोर्ट को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली से मेट्रो कनेक्टिविटी के लिए व्यावहारिकता रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। यमुना प्राधिकरण इसकी जिम्मेदारी दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन को सौंप चुका है।

उधर गुरुग्राम में भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार न्यू पालम विहार निवासी चित्र बोरा की जमानत अर्जी पर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में बृहस्पतिवार को सुनवाई हुई। अगली सुनवाई नौ नवंबर को होगी। इससे पहले जिला अदालत से जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

मामले में चित्र बोरा के अलावा उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी रणजी खिलाड़ी दानिश मिर्जा, मुजफ्फरनगर निवासी अनुराग, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक अजय कुमार, उत्तराखंड के देहरादून में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक कुलबीर रावत, गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार की गिरफ्तारी हो चुकी है। कुल 14 आरोपित हैं।

chat bot
आपका साथी