यूपी रोडवेज से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों में आई भारी कमी, जानें इन जिलों में जाने वाली बसों की स्थिति

UP Roadways Bus Service भारी बारिश के दौरान हुई भूस्खलन की घटनाओं के कारण नोएडा डिपो से रोडवेज से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों में कमी आई है। पिछले तीन दिन में इस रूट पर चलने वाली बसों में आम दिनों की अपेक्षा कम ही लोग यात्रा कर रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:19 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:19 AM (IST)
यूपी रोडवेज से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों में आई भारी कमी, जानें इन जिलों में जाने वाली बसों की स्थिति
रोडवेज से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों में आई कमी

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। भारी बारिश के दौरान हुई भूस्खलन की घटनाओं के कारण नोएडा डिपो से रोडवेज से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों में कमी आई है। पिछले तीन दिन में इस रूट पर चलने वाली बसों में आम दिनों की अपेक्षा कम ही लोग यात्रा कर रहे हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में उत्तराखंड के कई जिलों के निवासी रहते हैं। नोएडा डिपो से इन लोगों की सहूलियत को देखते हुए उत्तराखंड के चार जगह के लिए बस चलती हैं। इनमें हरिद्वार व कोटद्वार के लिए तीन-तीन व देहरादून और रुद्रपुर के लिए एक-एक बस चलती है।

उत्तराखंड में बारिश की घटना के पूर्व बड़ी संख्या में इन बसों से यात्री आवागमन कर रहे थे। बसों की सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर रहे थे। चारधाम जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक थी। इससे उत्तराखंड जाने वाली बसें कुल क्षमता के हिसाब से चल रही थी, लेकिन पिछले तीन दिनों में इसमें कमी आई है। चूंकि बारिश का सबसे ज्यादा असर उत्तराखंड के कुमाऊं इलाकों में देखा जा है, जिसमें नैनीताल, हल्द्वानी, उधम सिंह नगर, चंपावत शामिल हैं और रुद्रपुर उधम सिंह नगर में है। इसलिए रुद्रपुर जाने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि उत्तराखंड जाने वाली किसी भी बस को रद्द नहीं किया गया है। बसें अपने निर्धारित समय पर चल रही है।

चारधाम यात्रा शुरू होने से बढ़ी उम्मीद 

बारिश के कारण पिछले दिन चार धाम यात्रा पर विराम लगा था, लेकिन केदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारधाम यात्रा बुधवार को शुरू हो गई है। लिहाजा नोएडा डिपो के अधिकारियों की उम्मीद है कि उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों की संख्या में जल्द बढ़ोतरी होगी।

उत्तराखंड जाने वाली बसों की स्थिति

स्थान, समयसारिणी, यात्रा समय, किराया

 रुद्रपुर, सुबह 8:30 बजे, छह घंटे, 300

 देहरादून, सुबह 7:30 बजे, सात घंटे, 300

 हरिद्वार, सुबह 6:30, 7:30, 8:30 बजे, छह घंटे, 270

 कोदद्वार, सुबह 5:15, 6:15, 7:15 बजे, सात घंटे, 270

(नोट: सभी बसें गाजियाबाद, मेरठ रूट के रास्ते होकर जाती है)

chat bot
आपका साथी