Metro Internship JOB: एनएमआरसी व प्राधिकरण में इंटर्नशिप की तिथि 30 सितंबर तक बढ़ी

Metro Internship JOB आवेदन करने की तय तिथि में छात्रों के नहीं आने पर अब इसको बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है। पहले इसकी शुरुआत 21 सितंबर को होनी थी। इंटर्नशिप के लिए दो सत्र चलाए जाएंगे। पहला गर्मी और दूसरा सर्दी के समय में।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 02:09 PM (IST)
Metro Internship JOB:  एनएमआरसी व प्राधिकरण में इंटर्नशिप की तिथि 30 सितंबर तक बढ़ी
NOIDA Metro Internship 2021 News: एनएमआरसी व प्राधिकरण में इंटर्नशिप की तिथि 30 सितंबर तक बढ़ी

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा मेट्रो रेल निगम (Noida Metro Rail Corporation) और नोएडा प्राधिकरण से संबंधित कामकाज के लिए इंटर्नशिप की शुरुआत अब अगले माह से होगी। आवेदन करने की तय तिथि में छात्रों के नहीं आने पर अब इसको बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है। पहले इसकी शुरुआत 21 सितंबर को होनी थी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पहली बार कोई सरकारी विभाग इंटर्नशिप करा रहा है। इसकी शुरुआत नोएडा प्राधिकरण व नोएडा मेट्रो रेल निगम ने की है। दोनों ही महकमों से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए छात्रों से आवेदन मांगे गए थे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर थी। तय समय में कम आवेदन आए। इसके बाद इसको बढ़ाकर 23 सितंबर किया गया, लेकिन रविवार तक भी करीब 10 आवेदन आए। ऐसे में एक बार फिर आवेदन की समय सीमा बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि इंटर्नशिप के लिए दो सत्र चलाए जाएंगे। पहला गर्मी और दूसरा सर्दी के समय में। दोनों ही सत्र में 4 से 8 सप्ताह व अधिकतम 4 माह की इंटर्नशिप कराई जाएगी। प्रत्येक सत्र में 250 सीट नोएडा प्राधिकरण की और 180 सीट एनएमआरसी की होंगी। आवेदनकर्ता को 4 से 8 सप्ताह के लिए चार हजार रुपये और 8 सप्ताह से अधिक पर और रुपये देने होंगे। इस दौरान अधिकतम चार माह के लिए छह हजार रुपये फीस जमा करनी होगी।

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल निगम में सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी कार्यरत हैं। ऐसे में आने वाले समय में वैकेंसी निकलती हैं तो इंटर्न करने वाले छात्रों को बड़ा लाभ मिलेगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा दोनों शहरों में मेट्रो का विस्तार होने की स्थिति में भी युवाओं को नौकरी मिलने की संभावना बढ़ेगी।

chat bot
आपका साथी