उत्तर प्रदेश के गोतस्कर ने उगला राज तो निकला दिल्ली का शाहीन बाग

आरोपित की पहचान इसरार निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है। संभल के पास जंगल में मिले लावारिस गोवंश की गोकशी के बाद उसका मांस लेकर आरोपित दिल्ली जा रहे थे। ग्रेटर नोएडा में आरोपित की इनोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:55 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:55 AM (IST)
उत्तर प्रदेश के गोतस्कर ने उगला राज तो निकला दिल्ली का शाहीन बाग
पूछताछ में बताया कि आरोपित मांस को दिल्ली के शाहीन बाग व मुस्तफाबाद में स्टोर करते हैं।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र स्थित सेक्टर 160 के समीप नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर इनोवा में मिले गोवंश के मांस के मामले में स्थानीय पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। तस्कर ने कई चौंकाने वाले राज पुलिस को बताए हैं। इसमें मुख्य रूप से दिल्ली के शाहीन बाग में गोवंश का मांस स्टोर होना शामिल है। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर गोकशी व तस्करी करता है। उसके दो अन्य साथी अभी फरार है। पुलिस टीम उनकी तलाश कर रही है।

गोतस्करी के बाबत एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि आरोपित की पहचान इसरार निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है। संभल के पास जंगल में मिले लावारिस गोवंश की गोकशी के बाद उसका मांस लेकर आरोपित दिल्ली जा रहे थे। ग्रेटर नोएडा में आरोपित की इनोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद मांस से भरी इनोवा छोड़कर आरोपित फरार हो गए थे।

उधर, पूरी घटना के बाबत नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी वरुण पंवार ने बताया कि टायर फटने से इनोवा दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। गोकशी व तस्करी के मामले में इवली व चमन अभी फरार चल रहे हैं। दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों की जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नेटवर्क तोड़ने में जुटी पुलिस

आरोपित मांस को दिल्ली के शाहीन बाग व मुस्तफाबाद में स्टोर करते हैं। घटना वाले दिन भी मांस को संभल से शाहीन बाग ले जाया जा रहा था। पुलिस इस नेटवर्क की कड़ी तलाशने में जुट गई है कि कौन व्यक्ति दिल्ली में गोवंश का मांस खरीदता है, ताकि इस नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

बता दें कि पिछले कुछ सालों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में गो तस्करों के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई बड़ी कार्रवाई की है। 

chat bot
आपका साथी