Coronavirus vaccine Drive: दनकौर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाए गए कोरोना के टीके, मरीजों को दवा किट भी वितरित की

Coronavirus vaccine Drive सोमवार से 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को दनकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व कासना स्थित जीआईएमएस पर 10 बजे सुबह से टीम द्वारा कोविड टीकाकरण किया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्टेशन पर समय तारीख मिलेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:33 PM (IST)
Coronavirus vaccine Drive: दनकौर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाए गए कोरोना के टीके, मरीजों को दवा किट भी वितरित की
दनकौर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाए गए कोरोना के टीके, मरीजों को दवा किट भी वितरित की

ग्रेटर नोएडा [घनश्याम पाल]। दिल्ली से सटे गौतमबुद्धगर में भी कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग जारी है। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है, तो वहीं टीकाकरण अभियान भी जोरों पर है। इस बीच शनिवार को दनकौर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 45 वर्ष से ऊपर के 80 लोगों को कोविड टीका लगाए गए। अपर शोध अधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद सोमवार से 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को दनकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व कासना स्थित जीआईएमएस पर 10 बजे सुबह से टीम द्वारा कोविड टीकाकरण किया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्टेशन पर समय तारीख मिलेगी। 

दनकौर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला स्वास्थ्य कर्मी सरिता शर्मा ने टीका लगाया। इस मौके पर राकेश शर्मा कम्प्यूटर आपरेटर जन्म मृत्यु प्रमाण, धरम शर्मा, संजय नागर आदि मौजूद थे। सरिता शर्मा लगातार कोरोना टीकाकरण में अपनी  अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं।

वहीं दनकौर कस्बे में कोविड संक्रमित होम क्वारंटीन 5 मरीजों को अपर शोध अधिकारी अखिलेश सिंह के नेतृत्व में डॉक्टर पूनम यादव और महिला स्वास्थ्य कर्मी सुषमा द्वारा घर घर जाकर दवा किट वितरण किया।

गौरतलब है कि सोमवार से जिले में कोरोना का टीकाकरण जोर पकड़ेगा, क्योंकि 18 साल से ऊपर वालों को टीका लगाने का एलान हुआ है। 

chat bot
आपका साथी