Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

Coronavirus प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात एक अधिकारी और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:42 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:42 AM (IST)
Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित
Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

नोएडा, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात एक अधिकारी और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने सीएमओ को ई-मेल कर जानकारी दी और उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हो गए। सेक्टर-21 जलवायु विहार निवासी 55 वर्षीय पीड़ित प्रधानमंत्री कार्यालय में अधिकारी हैं।

बताया गया कि उनकी पत्नी के ऑफिस में कुछ दिन पहले एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला था, जिसके बाद वह होम क्वारंटाइन हो गईं। क्वारंटाइन के दौरान दंपती को खांसी और बुखार की शिकायत होने लगी। इसपर उन्होंने दिल्ली के कोविड अस्पताल में अपनी कोरोना जांच कराई। शुक्रवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी जानकारी उन्होंने मेल के जरिये सीएमओ को दी।

बताया कि उनकी पत्नी बीपी व शुगर की बीमारी से भी पीड़ित हैं। इसके अलावा उनकी बेटी को भी बुखार की शिकायत है, उनकी अब तक जांच नहीं हुई। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने पीड़ित दंपती को ग्रेटर नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती करा दिया है। बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को 18 नए संक्रमित मिले हैं। अब संक्रमितों का आंकड़ा 405 हो गया है।

जिले में कोरोना से सातवें मरीज की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत हो गई है। शनिवार को 58 वर्षीय शख्स ने कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में दम तोड़ा। जिम्स के आइसोलेशन वार्ड के नोडल अधिकारी डॉक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-56 निवासी मृतक को 28 मई को दोपहर साढ़े तीन बजे भर्ती कराया गया था। शनिवार अपराह्न् 3.50 बजे दम तोड़ दिया। कोरोना से जिम्स में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी।

शारदा अस्पताल में भी दो लोगों की मौत हो चुकी है। जिम्स प्रबंधन ने जिला प्रशासन को मरीज के मौत की सूचना दे दी है। प्रशासन की तरफ से परिवार के सदस्यों को मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुलाया जा रहा है। उनका अंतिम संस्कार नोएडा के सेक्टर-94 स्थित सीएनजी संचालित शवदाह गृह में किया जाएगा।

नहीं कराया गया सैनिटाइजेशन

सेक्टर-56 स्थित आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष संजय मावी ने बताया कि मृतक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद से अब तक सेक्टर को सैनिटाइज नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी