NOIDA Coronavirus Alert ! कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता कोरोना संक्रमितों के लिए शुरू करेंगी 'आपकी रसोई'

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने आपकी रसोई शुरू करने की तैयारी की है। यहां से नोएडा के कोविड संक्रमित व्यक्तियों को दोपहर में भोजन की निशुल्क थालियां उनके घर पहुंचाई जाएंगी। आपकी रसोई मंगलवार से कार्य करना शुरू करेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:41 AM (IST)
NOIDA Coronavirus Alert ! कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता कोरोना संक्रमितों के लिए शुरू करेंगी 'आपकी रसोई'
कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता कोरोना संक्रमितों के लिए शुरू करेंगी 'आपकी रसोई'

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) ने 'आपकी रसोई' शुरू करने की तैयारी की है। यहां से नोएडा के कोविड संक्रमित व्यक्तियों को दोपहर में भोजन की निशुल्क थालियां उनके घर पहुंचाई जाएंगी। 'आपकी रसोई' मंगलवार से कार्य करना शुरू करेगी। इस रसोई को शुरू करने के बाबत पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट कर लोगों को जानकारी भी दी है। 

ऐसे पा सकते हैं निशुल्क भोजन

निश्शुल्क भोजन के लिए कोरोना संक्रमित स्वयं या फिर उनके स्वजन संक्रमित व्यक्ति का नाम, पता व कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट 8860441490 पर व्हाट्स एप करें। इसके बाद उस शख्स को भोजन पहुंचा दिया जाएगा। वह भी बिना कोई शुल्क लिए।

'आपकी रसोई' के बारे में कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने बताया कि काफी संख्या में ऐसे कोरोना संक्रमित हैं, जो होम आइसोलेट हैं। उनमें से काफी लोगों की स्थिति ऐसी जो स्वयं खाना भी नहीं बना सकते। संक्रमित होने के कारण वे घर से बाहर नहीं जा सकते।

बता दें कि शहर में लगे लॉकडाउन और कर्फ्यू जैसे हालात होने के कारण ऐसे लोगों की समस्या और बढ़ गई है। ऐसे में इन लोगों को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए संबल देने और भोजन की व्यवस्था करने के लिए यह पहल की गई है। 

कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक ने लोगों से अपील की है कि वे जिन भी जरूरतमंद संक्रमितों के बारे में भोजन की व्यवस्था चाहते हैं, उनकी जानकारी व कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट 8860441490 पर व्हाट्स एप करें।  इसके बाद उन्हें खाना पहुंचा दिया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों की समस्याएं भी बढ़ती जा रही हैं। हालांकि, शहर में तमाम ऐसी संस्थाएं हैं, जो लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। भारतीय जनता पार्टी समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेता भी सक्रिय रूप से लोगों के मदद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी