CM Yogi in Ghaziabad: मुख्यमंत्री योगी रविवार को लेंगे शहर में कोरोना की तैयारियों का जायजा, कंट्रोल रूम का करेंगे निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी। फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ रविवार को गाजियाबाद शहर में आएंगे। इस दौरान वह जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी लेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है ।

Prateek KumarSat, 15 May 2021 08:24 PM (IST)

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ रविवार को शहर में आएंगे। इस दौरान वह जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी लेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। रविवार शाम को सवा पांच बजे मुख्यमंत्री पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद कार से भ्रमण पर निकलेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा भी जाएंगे। यहां पर इंदिरा गांधी कला केंद्र में चल रही वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारियों का भी सीएम जायजा लेंगे।

इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल रूम का करेंगे निरीक्षण

सीएम गाजियाबाद में शाम को करीब छह बजे वह विकास भवन में स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करेंगे। सवा छह बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक करीब सवा सात बजे तक चलेगी। जिसमें कोरोना को लेकर जिले में अब तक कि स्थिति और आने वाली चुनौतियों से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयास के बारे विस्तार से चर्चा की जाएगी। इसके बाद सीआइएसएफ गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम कर सोमवार सुबह वह वायुमार्ग से मुजफ्फरनगर जाएंगे।

संक्रमण दर में आई गिरावट

इधर, बता दें कि गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण दर में भारी गिरावट आ रही है। 18 फीसद से सीधे 14 फीसद पर संक्रमण दर आ गई है। इसके साथ ही रिकवरी रेट 82 से सीधे 90 फीसद पर पहुंच गई है। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना को लेकर अब डरने की जरूरत नहीं हैं। जिला सेफ जोन में आ गया है।

898 लोगों ने कोरोना को हराया

खास बात यह है विगत 24 घंटे के भीतर जिले के 898 लोगों ने कोरोना को हराया है। इनमें से 896 संक्रमित घर रहकर ठीक हुए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या में 46,560 पर पहुंच गई है। दो सरकारी कर्मचारियों समेत 527 नए संक्रमित मिले हैं। कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या घटकर 4,320 रह गई हैं।

कुल संक्रमितों की संख्या

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 51,254 पर पहुंच गई है। शनिवार को सात कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की मौत की संख्या 368 पर पहुंच गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.