हेलीकॉप्टर उड़ाने के लिए बनाया दमकल अधिकारी का फर्जी पत्र, मुकदमा दर्ज

पुलिस ने हेराफेरी पकड़ ली और मुकदमा दर्ज कर दिया तो फर्जी अनुमति पत्र तैयार कर हेलीकॉप्टर से दुल्हन को ले जाया गया। दमकल अधिकारी की अनुमति का फर्जी अनुमति पत्र तैयार करने के मामले में ईकोटेक तीन कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:32 PM (IST)
हेलीकॉप्टर उड़ाने के लिए बनाया दमकल अधिकारी का फर्जी पत्र, मुकदमा दर्ज
ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस कर रही मामले की जांच। फोटो -अभिनव।

ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। सूरजपुर के तिलपता में दस मई को हुई दुल्हन की विदाई बेहद फिल्मी अंदाज में हुई। तिलपता गांव से जब हेलीकॉप्टर उड़ाने की अनुमति नहीं मिली तो सूरजपुर के मोजर बेयर फैक्ट्री के पास स्थित हेलीकॉप्टर मरम्मत फैक्ट्री में हेलीकॉप्टर उतारा गया। दुल्हन तिलपता गांव से कार में बैठकर यहां तक आई और फिर यहां से हेलीकॉप्टर में बैठकर विदा हुई। हेलीकॉप्टर उड़ाने के लिए दमकल अधिकारी की अनुमति का फर्जी पत्र तैयार किया गया। पुलिस ने हेराफेरी पकड़ ली और मुकदमा दर्ज कर लिया। दमकल अधिकारी का फर्जी अनुमति पत्र तैयार करने वाले रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसीपी पीपी सिंह ने बताया कि गांव तिलपता निवासी राजकुमार की बेटी वर्षा की शादी के बाद विदाई दस मई 2021 को भाटी फार्म हाउस से हेलीकॉप्टर से होनी थी। विवाह समारोह में दूल्हे का आगमन तथा विवाह के बाद दुल्हन की विदाई हेलीकॉप्टर के माध्यम से होना प्रस्तावित था।

समारोह में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के संबंध में सूरजपुर थाना के सब इंस्पेक्टर ने 29 अप्रैल को अपनी संस्तुति आख्या लगाई थी। एसीपी पीपी सिंह की तरफ से मामले में एतराज किया गया। हेलीकॉप्टर सर्विस प्रोवाइडर कंपनी की ओर से रवि सिंह निवासी मनका बाग, जिला भिंड (मध्य प्रदेश) ने अग्निशमन अधिकारी जितेंद्र कुमार और एक अन्य अधिकारी की आख्या एसीपी को स्वयं लाकर दी। इस पर एसीपी को शक हुआ तो उन्होंने मामले की जांच कराई। जांच में पाया गया कि जितेंद्र कुमार की बिना जानकारी के फर्जी अनुमति पत्र तैयार किया गया है। रवि के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में इकोटेक तीन कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है और उसको गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस को नहीं थी हेलीकॉप्टर उड़ने की जानकारी

मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार करने वाली पुलिस को यह लगा कि फर्जी अनुमति पत्र तैयार करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी के बाद हेलीकॉप्टर नहीं उड़ेगा, लेकिन हेलीकॉप्टर उसके बाद भी उड़ा और पुलिस को मामले की जानकारी तब हुई जब रविवार को इंटरनेट मीडिया पर हेलीकॉप्टर उड़ने की फोटो और वीडियो वायरल हुए। हालांकि हेलीकॉप्टर तिलपता गांव सेना उड़कर मरम्मत फैक्ट्री से दुल्हन को लेकर विदा हुआ है।

दमकल अधिकारी का फर्जी अनुमति पत्र तैयार करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। हैलीकॉप्टर उड़ने के मामले की जांच की जा रही है।

पीपी सिंह, एसीपी, सेंट्रल नोएडा

chat bot
आपका साथी