नोएडा में बिल्लियों की मौत से दुखी हुई बॉलीवुड की फेमस अदाकारा निमरत कौर, जानिए क्या कहा

बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री निमरत कौर अपने अदा से जलवा बिखेर कर लाखों लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। एक बार फिर वह चर्चा में है। हालांकि इस बार चर्चा का कारण उनकी नई फिल्म नहीं बल्कि दिल्ली से सटे नोएडा के इलाके में बिल्लियों की मौत से जुड़ा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:54 PM (IST)
नोएडा में बिल्लियों की मौत से दुखी हुई बॉलीवुड की फेमस अदाकारा निमरत कौर, जानिए क्या कहा
बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री निमरत कौर की फाइल फोटो।

नोएडा, जागरण संवाददाता। बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री निमरत कौर अपने अदा से जलवा बिखेर कर लाखों लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। एक बार फिर वह चर्चा में है। हालांकि, इस बार चर्चा का कारण उनकी नई फिल्म नहीं, बल्कि दिल्ली से सटे नोएडा के इलाके में बिल्लियों की मौत से जुड़ा है। नोएडा में बिल्लियों की मौत की लगातार सामने आ रही घटनाओं से आहत होकर कौर ने पशु कल्याण संघ से मदद मांगी है।

26 सालों से नोएडा में रहते हैं अभिनेत्री के माता-पिता

अदाकारा के माता-पिता करीब 26 वर्षों से नोएडा में रहते हैं। वह बताती हैं कि बीते कई वर्षों से सड़कों पर घूमने वाली बिल्लियों की संख्या में कमी आई है। करीब एक सप्ताह से उनके परिवार को सड़क पर मरी बिल्लियां भी मिल रही हैं। उनकी मां ने कई बिल्लियों के शरीर पर चोट के निशान देखे हैं। उन्हें जहर खिलाने की भी आशंका है। उन्होंने संबंधित विभाग से बिल्लयों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने को कहा है, ताकि रिपोर्ट से मौत का कारण पता लग सके व आगे की कार्रवाई हो सकी। अभिनेत्री ने बुधवार को ट्वीट कर बिल्लियों की मौत पर अफसोस जताया है।

अत्याचार के लिए शब्द नहीं

निमरत कौर ने बताया है कि मैंने पशु कल्याण संगठनों से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना सही रहेगा। किसी को यह पुष्टि करनी होगी कि यह मौतें जहर देने से हो रही है। इसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कार्रवाई की जा सकती है। पुलिस भी तब ही प्राथमिकी दर्ज करेगी। कौर ने कहा कि जमीनी हकीकत यह है कि भले ही किसी ने (जानवर को जहर दिए हुए) देखा हो, किसी को भी इसके बारे में 'पता' नहीं है। हम वास्तव में लोगों से अनुरोध करना चाहते हैं कि वे कुछ ऐसा न करें। मेरे पास इस तरह के अत्याचार के लिए शब्द नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी