किसान संगठन में फूट, राष्ट्रीय प्रवक्ता के चक्का जाम पर मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने कहा नोएडा में नहीं थमेगा पहिया

Farmers Protest in Noida भारतीय किसान यूनियन के मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि हम किसान नेता राकेश टिकैत के चक्का जाम का पूरी तरह समर्थन करेंगे मगर नोएडा में किसी प्रकार का जाम नहीं किया जाएगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 07:28 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 08:32 AM (IST)
किसान संगठन में फूट, राष्ट्रीय प्रवक्ता के चक्का जाम पर मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने कहा नोएडा में नहीं थमेगा पहिया
भारतीय किसान यूनियन के मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने कहा नोएडा में चक्का जाम नहीं होगा।

नोएडा, पीटीआइ। भारतीय किसान यूनियन के मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि हम किसान नेता राकेश टिकैत के चक्का जाम का पूरी तरह समर्थन करेंगे मगर नोएडा में किसी प्रकार का जाम नहीं किया जाएगा। इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने नोएडा के युवाओं से 26 मार्च को चक्का जाम में शामिल होने का आह्वान किया था। इसी पर भारतीय किसान यूनियन के मीडिया इंचार्ज धर्मेंद्र मलिक ने यह बयान जारी कर कहा है।

किसान और सरकार आमने सामने

बता दें कि किसानों का आंदोलन पिछले कई दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर नए कृषि कानून के विरोध में जारी है। किसान केंद्र सरकार से इस कानून को रद करने की मांग कर चुके हैं वहीं सरकार इन तीनों कृषि कानून को एक साल के लिए ठंडे बस्ते में डालने के लिए तैयार है मगर रद नहीं करना चाहती है।

नोएडा को लेकर क्यों उठा मामला

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान यह कहा था कि हम आंदोलन छोड़ कर पीछे नहीं हटने वाले हैं। आने वाले समय में आंदोलन और तेज होगा। इसी कड़ी में चिल्ला बॉर्डर सिर्फ एक दिन के लिए बंद किया जाएगा। बता दें कि राकेश टिकैत पिछले कुछ दिनाें से चुनावी राज्यों में रैली कर रहे हैं। रैली के पीछे सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास है। अन्नदाता सरकार को अपनी बात मनवाने के लिए दबाव की रणनीति अपना रहे हैं, इस कारण बंगाल में किसान मतदाताओं से भाजपा को हराने की अपील कर रहे हैं। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले कई महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार और किसानों के बीच कई स्तर की वार्ता के बावजूद कोई हल नहीं निकल सका है।

chat bot
आपका साथी