RSS पदाधिकारी व उनके भाई पर जानलेना हमला, कार्रवाई नहीं होने पर हुआ कोतवाली का घेराव

अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने जा रहे विश्व हिंदू परिषद के नेता के भाई व आरएसएस पदाधिकारी से मारपीट का सामने आया है। आरएसएस पदाधिकारी से मारपीट व कार्रवाई नहीं होने से नाराज भाजपा आरएसएस व वीएचपी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 11:06 PM (IST)
RSS पदाधिकारी व उनके भाई पर जानलेना हमला, कार्रवाई नहीं होने पर हुआ कोतवाली का घेराव
सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र में आरएसएस नेता के भाई की कार में ई-रिक्शा की टक्कर के बाद हुआ विवाद।

नोएडा, मोहम्मद बिलाल। अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने जा रहे विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेता के भाई व स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पदाधिकारी से मारपीट का सामने आया है। आरएसएस पदाधिकारी से मारपीट व कार्रवाई नहीं होने से नाराज, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आरएसएस व वीएचपी कार्यकर्ताओं ने करीब चार घंटे तक सेक्टर-20 कोतवाली का घेराव किया। एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह को शिकायत देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है।

वीएचपी के क्षेत्रीय महामंत्री उमानंदन कौशिक के भाई विनोद कौशिक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की जिला कार्यकारिणी में विभाग के सह कार्यवाह है। वहीं छोटे भाई का सेक्टर-9 स्थित में प्रिंटिंग प्रेस का काम है। शुक्रवार शाम करीब साढ़े 6 बजे विनोद कौशिक विपिन की कंपनी में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने व कार्यकर्ताओं संग बैठक के लिए जा रहे थे। जहां विपिन अपनी नई स्विफ्ट कार से थे, तो वहीं विनोद बाइक से थे।

बैंक ऑफ इंडिया के पास पहुंचने पर एक ई-रिक्शा चालक और विपिन की कार में टक्कर हो गई। दोनों भाईयों का रिक्शा चालक से विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान दो पहिया वाहन सवार युवक भी वहां पहुंचे और विनोद की बाइक में जबरन टक्कर मारी। दोनों भाइयों ने विरोध किया, तो वहां मौजूद समुदाय विशेष के 14-15 लोग पहुंचे और उनसे मारपीट की।

विरोध करने पर आरोपितों ने धारदार हथियार से सिर पर हमला कर दिया, लेकिन विनोद के सिर पर हेलमेट होने से वह बाल-बाल बच गए। मगर तलवार से हमले में हेलमेट पूरी तरह से टूट गया। हमले में जहां विपिन के हाथ तो वहीं विनोद के कंधे में चोट आई है। विनोद कौशिक से राम मंदिर निर्माण के लिए हुए धन संग्रह के 65 हजार 600 रुपये छीन ले गए।। इसके बाद दोनों पीड़ित थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही।

समुदाय विशेष के लोगों ने जान बूझकर आरएसएस नेता को निशाना बनाया है क्योंकि, वह राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए सेक्टर-9 में आते-जाते रहते हैं। उधर आरएसएस पदाधिकारी से मारपीट की सूचना पर भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत सैकड़ों कार्यकर्ता व वीएचपी नेता भी कोतवाली पहुंचे। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई के निलंबन की कार्रवाई मांग की है। कार्यकर्ताओं ने कोतवाली के सामने सड़क जाम का भी प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया।

क्‍या कहते हैं अधिकारी

केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। कोतवाली क्षेत्र के बाहर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

 राजेश एस, डीसीपी नोएडा

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी