'कस्‍टमर केयर' से आई कॉल, सामान डिलीवरी के नाम पर मांगा एक रुपया और खाता कर दिया साफ

सेक्टर-18 में रहने वाले खुर्शीद आलम ने बताया है कि बीते दिन उन्होंने फ्लिपकार्ट से एक ब्लूटूथ हेडफोन आर्डर किया था लेकिन समय से डिलीवरी नहीं मिली तो उन्होंने इंटरनेट से फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर कर्मचारी का नंबर ढूंढा। यहां दिए नंबर पर उन्होंने फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 08:02 PM (IST)
'कस्‍टमर केयर' से आई कॉल, सामान डिलीवरी के नाम पर मांगा एक रुपया और खाता कर दिया साफ
नोएडा में ऑनलाइन फ्राड की दो स्‍टोरी है हैरान करने वाली।

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले दो लोगों से साइबर ठगों ने खुद को अलग-अलग कंपनियों का कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर करीब 85 हजार रुपये की ठग लिए। पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-18 में रहने वाले खुर्शीद आलम ने बताया है कि बीते दिन उन्होंने फ्लिपकार्ट से एक ब्लूटूथ हेडफोन आर्डर किया था, लेकिन समय से डिलीवरी नहीं मिली तो उन्होंने इंटरनेट से फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर कर्मचारी का नंबर ढूंढा। यहां दिए नंबर पर उन्होंने फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा।

कॉल बैक कर फोन करने वाले ने खुद को बताया फ्लिपकार्ट को कर्मचारी

इसके कुछ देर बाद उन्हें एक फोन आया जिसमें आरोपित ने खुद को फ्लिपकार्ट का कर्मचारी बताया। आरोपित ने उनसे कहा कि वह अगर सामान की डिलीवरी चाहते हैं कि उसके खाते में एक रुपये ट्रांसफर करने होंगे। उन्होंने आरोपित के खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन इसके कुछ देर बात उनके खाते से 50 हजार 698 निकल गए। ठगी की जानकारी उन्हें मैसेज प्राप्त होने के बाद हुई।

फोन पे पर खाते में पैसे नहीं मिले तो कस्‍टमर केयर को किया फोन

वहीं, सेक्टर-15 में रहने वाले राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीते दिन उन्होंने एक व्यक्ति को 300 रुपये फोन-पे किए थे, लेकिन जब खाते में रुपये नहीं पहुंचे, तो उन्होंने इंटरनेट से फोन-पे के कस्टमर केयर कर्मचारी का नंबर ढूंढा। यहां दिए गए नंबर पर उन्होंने फोन किया। इस दौरान आरोपित ने उनसे एटीएम संबंधित गोपनीय जानकारी मांग ली। जिसे देने के कुछ देर बाद उनके खाते से पांच बार में 25 हजार 552 निकल गए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी