आक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर और रेमडेसिविर के बाद अब प्लाज्मा की कालाबाजारी आई सामने, जानिए कैसे बेचते थे प्लाज्मा

कोरोना की शुरूआत के बाद से ही तमाम तरह की दवाओं की कालाबाजारी की घटनाएं सामने आने लगी थीं। अभी तक पुलिस के पास नकली रेमडेसिविर आक्सीजन सिलेंडर कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की शिकायतें पहुंची थी मगर अब प्लाज्मा की भी कालाबाजारी की शिकायतें सामने आने लगी हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:42 PM (IST)
आक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर और रेमडेसिविर के बाद अब प्लाज्मा की कालाबाजारी आई सामने, जानिए कैसे बेचते थे प्लाज्मा
अब कुछ लोग प्लाज्मा की भी ऊंचे दाम में कालाबाजारी कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। कोरोना संक्रमण के इस दौर में कालाबाजारी करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वो हर चीज की कालाबाजारी कर रहे हैं। कोरोना की शुरूआत के बाद से ही तमाम तरह की दवाओं की कालाबाजारी की घटनाएं सामने आने लगी थीं। अभी तक पुलिस के पास नकली रेमडेसिविर, आक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की शिकायतें पहुंची थी मगर अब प्लाज्मा की भी कालाबाजारी की शिकायतें सामने आने लगी हैं।

पुलिस ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया है। इसमें दो आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं जिसके बाद ये बात सामने आई है कि अब कुछ लोग प्लाज्मा की भी ऊंचे दाम में कालाबाजारी कर रहे हैं। थाना बीटा 2 पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम द्वारा संयुक्त रूप से महामारी के दौरान प्लाज़्मा की कालाबाजारी करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 01 यूनिट प्लाज्मा, 01 सैम्पल ब्लड, 01 बीट कार, 02 मोबाइल फोन व 35000 रूपये नगद बरामद किए गए हैं।

ऐसे फंसाते थे लोगों को

इन दोनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हम मोबाइल फोन के जरिये हास्पिटल में एडमिट मरीजों के परिजनों को संपर्क करते थे, उसके बाद सौदा तय हो जाने पर उनको 40 से 50 हजार रूपये प्रति यूनिट प्लाज्मा बेच देते थे। इस तरह से वो इसके मुंहमांगी कीमत वसूल रहे थे।

थाना बीटा 2 पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम द्वारा संयुक्त रूप से कोविड-19 जैसी महामारी मे प्लाज्मा की कालाबाजारी करने वाले दो अभियुक्तों अनिल शर्मा और रोहित राठी को अल्फा कामर्शियल मार्केट से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों को काला बाजारी करने हेतु लाए गए एक यूनिट प्लाज्मा के साथ गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण

1. अनिल शर्मा पुत्र विजय शर्मा निवासी म0नं0 76 बी चिपयाना हर्ष विहार थाना बिसरख जिला गौतमबुद्धनगर

2. रोहित राठी पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी ग्राम अख्तियारपुर थाना अगौता जिला बुलन्दशहर

इनसे बरामद किए गए सामान

1. एक यूनिट प्लाज्मा

2. एक सैम्पल ब्लड

3. एक बीट कार रजि0नं0 डीएल 40 सीआर 1885

4. दो मोबाइल फोन

5. 35000 रूपये नगद

chat bot
आपका साथी