पुलिसकर्मी बताकर बदमाश ने महिला डॉक्टर से हीरे जड़े कंगन ठगे

आरोपित महिला को नकली कंगन देकर फरार हो गए। पीड़िता ने सेक्टर 20 थाना पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-20 निवासी डॉ. मधु भाटिया मंगलवार करीब साढ़े 8 बजे कैब से दिल्ली जा रही थीं। इसी वक्‍त ठगी हुई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 07:10 PM (IST)
पुलिसकर्मी बताकर बदमाश ने महिला डॉक्टर से हीरे जड़े कंगन ठगे
सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र का मामला, शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच

नोएडा, मोहम्मद बिलाल। बाइक सवार दो बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए एक महिला से हीरे के कंगन ठग लिए। आरोपित महिला को नकली कंगन देकर फरार हो गए। पीड़िता ने सेक्टर 20 थाना पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-20 निवासी डॉ. मधु भाटिया मंगलवार करीब साढ़े 8 बजे कैब से दिल्ली जा रही थीं। सेक्टर 20 के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने कैब को रुकवाया। एक बदमाश ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी जैसी जैकेट पहन रखी थी।

बदमाश ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उनसे कहा कि इस क्षेत्र में हत्या हो गई है। उच्च अधिकारियों का आदेश है कि जेवरात पहनकर जा रहे लोगों के गहने उतरवाकर एक लिफाफे में रखवा लिए जाए। महिला डॉक्टर को जब शक हुआ, तो उन्होंने आरोपितों से अपना आइकार्ड दिखाने को कहा। इसपर बदमाश ने दूर से महिला को फर्जी आइकार्ड दिखाया।

झांसे में आकर महिला ने अपने हीरे जड़े दो कंगन उतार कर बदमाश को दे दिए। बदमाश ने कंगन को एक लिफाफे में रखे। इस दौरान बदमाश ने धोखाधड़ी करते हुए लिफाफा बदल दिया और नकली कंगन का लिफाफा महिला को दे दिया। महिला डॉक्टर ने जब लिफाफा खोलकर देखा तो उसमें नकली कंगन था। कैब चालक ने आरोपितों को पकड़ने का प्रयास, लेकिन बदमाश कैब चालक को धक्का देकर फरार हो गए। पीड़िता ने कोतवाली पहुंच मामले की शिकायत की।

कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है। कैब चालक से भी पूछताछ करने की जा रही है। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई है।

सावधानी बरतने की जरूरत

पुलिस विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन दिनों कुछ बदमाश भोले-भाले लोगों को खुद को पुलिसकर्मी बताकर ठगी कर रहे हैं। इसलिए सावधानी जरूरी है। संदिग्ध लगने पर तुरंत ही ऐसे लोगों का वीडियो बनाकर मामले की शिकायत पुलिस से करें।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी