Video: टोक्यो पैरालिंपिक में नोएडा के डीएम ने जीता मेडल, राष्ट्रपति और पीएम मोदी व सीएम योगी ने दी बधाई

Tokyo Paralympics 2020 लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में रजत पदक जीता है। मेडल जीतने के बाद डीएम ने कहा कि वह पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने से खुश हैं लेकिन अगर गोल्ड जीतता तो और भी अच्छी बात होती।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:43 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:43 AM (IST)
Video: टोक्यो पैरालिंपिक में नोएडा के डीएम ने जीता मेडल, राष्ट्रपति और पीएम मोदी व सीएम योगी ने दी बधाई
टोक्यो पैरालिंपिक में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई।

ग्रेटर नोएडा [मनीष तिवारी]। लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में रजत पदक जीता है। मेडल जीतने के बाद डीएम ने कहा कि वह पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने से खुश हैं लेकिन अगर गोल्ड जीतता तो और भी अच्छी बात होती। उन्होंने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि पैरालिंपिक में खेलूंगा। देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला इसके लिए वह सभी का धन्यवाद करते हैं। सुहास ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें फोन कर बधाई दी है। उनका भी धन्यवाद। सुहास ने कहा कि देश के लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। इसके लिए वह सभी का तहेदिल से धन्यवाद करते हैं। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि टोक्यो पैरालिंपिक में नोएडा के डीएम सुहास एल.यथिराज के बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में रजत पदक जीता है। सिविल सेवक के रूप में कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए खेल को आगे बढ़ाने में आपका समर्पण असाधारण है। बहुत-बहुत बधाई।

वहीं पीएम मोदी ने डीएम सुहास को फोन कर उन्हें बधाई दी। डीएम को बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा सुहास ने अपने असाधारण खेल का प्रदर्शन किया।  

सीएम योगी ने दी नोएडा के डीएम को बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुशी जताते हुए कहा कि नोएडा के डीएम सुहास एल.यथिराज ने पैरालंपिक में रजत पदक जीता है इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। मुझे प्रसन्नता है कि अपने प्रशासनिक दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाहन करने के साथ ही उन्होंने पैरालंपिक में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है।

वहीं, डीएम का मैच का परिणाम जानने के लिए सुबह से ही लोग लालायित थे। लोगों को उम्मीद थी कि जिलाधिकारी स्वर्ण पदक जीतेंगे, लेकिन स्वर्ण से चूकते हुए उन्होंने रजत पदक जीता। इंटरनेट मीडिया पर जीत की खुशी छा गई। लोगों ने व्हाट्सएप पर मैसेज भेज जिलाधिकारी को जीत की बधाई दी है।

जिलाधिकारी के फाइनल में प्रवेश करने के साथ ही तय हो गया था कि वह पदक लेकर ही वापस आएंगे। लोगों की निगाह सुबह से उनके मैच पर लगी हुई थी। सुबह जल्दी उठकर लोगों ने ऑनलाइन उनके मैच को देखा। पहला राउंड जीतने के बाद लोगों को लगने लगा था कि जिलाधिकारी स्वर्ण पदक जीतेंगे। लेकिन आगे हार के कारण उन्हें रजत पदक मिला।

जीत के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर बधाई देने का सिलसिला शुरु हो गया। लोगों ने विभिन्न इंटरनेट मीडिया पर जीत की खुशी को साझा किया व जिलाधिकारी को बधाई दी। शहर के सामाजिक संगठनों व खेल प्रेमियों ने जिलाधिकारी को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर बधाई दी। खेल प्रेमियों के द्वारा आज जीत का जश्न मनाया जाएगा। मिठाई बांटकर खुशी जताई जाएगी।

जिलाधिकारी की जीत से प्रशासनिक अधिकारियों में भी खुशी है। एडीएम वंदिता श्रीवास्तव , एडीएम दिवाकर सिंह, एसडीएम गुंजा सिंह, एसडीएम प्रसून द्विवेदी सहित अन्य अधिकारियों ने भी जिलाधिकारी की जीत पर खुशी जताई है।

अधिकारियों का कहना है कि उन्हें पहले से उम्मीद थी कि जिस प्रकार से जिलाधिकारी प्रशासनिक कार्यों को अच्छे से निपटाने के साथ ही पैरा ओलिंपिक में जीत के लिए मेहनत कर रहे थे उससे पदक पक्का है। अब सभी लोगों को जिलाधिकारी के वापस आने का इंतजार है। उनके स्वागत में बड़े कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी की है।

chat bot
आपका साथी