Noida Crime: जेल से छूटते ही फिर करने लगा चोरी और धोखाधड़ी, पुलिस ने दबोचा

एक कमर्शियल वेबसाइट के जरिए फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार बेचने व फिर उसे चोरी करने वाले शातिर को कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी मूल रूप से अमरोहा का रहने वाला है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:53 PM (IST)
Noida Crime: जेल से छूटते ही फिर करने लगा चोरी और धोखाधड़ी, पुलिस ने दबोचा
आरोपित पहले धोखाधड़ी के मामले में उत्तराखंड से जेल जा चुका है।

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा, जागरण संवाददाता। एक कामर्शियल वेबसाइट के जरिये फर्जी नंबर प्लेट लगी कार बेचकर फिर उसे दूसरी चाबी के जरिये चुराने वाले एक शातिर को कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी निवासी अमरोहा के रूप में हुई है। आरोपित यहां तिगड़ी गोल चक्कर के पास बिसरख क्षेत्र में रहता है।

उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी एक कार, दो मोबाइल, तीन फर्जी आधार कार्ड, तीन फर्जी पैन कार्ड, करीब 10 हजार सात सौ रुपये सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपित के खिलाफ पहले से कोतवाली सेक्टर-39, बिसरख, उत्तराखंड के नैनीताल, उधम सिंह नगर आदि जगहों पर करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। एसीपी द्वितीय नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित शातिर जालसाज है।

वह कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कामर्शियल वेबसाइट पर बेचने के लिए विज्ञापन देता है और सौदा कर उसे बेच देता है, लेकिन कार की एक चाबी अपने पास ही रख लेता है। कार में जीपीएस लगाकर रखता है। कुछ दिन बाद जब कार खरीदने वाला व्यक्ति उस कार को कहीं पार्क करता है तो यह दूसरी चाबी से चोरी की वारदात को अंजाम देता है। इस प्रकार से आरोपित कई वारदात को अंजाम दे चुका है।

कुछ समय पहले एक मामले में उत्तराखंड में जेल गया था। जेल से छूटकर कुछ समय पहले ही आया है। मीडिया सेल के अनुसार आरोपित ने कुछ माह पहले एक कार को कामर्शियल साइट के जरिये दो लाख रुपये से अधिक में बेची थी। उसके बाद फिर जीपीएस की मदद से उस कार को ट्रेस कर दूसरी चाबी से चुरा ले गया था। इस मामले में कोतवाली सेक्टर-24 में केस दर्ज था। इसी मामले में छानबीन कर पुलिस ने अब आरोपित को पकड़ा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी