Republic day 2021: गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह डीजी प्लेटनिम डिस्क से किए जाएंगे सम्मानित

पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना बीते वर्ष 13 जनवरी को हुई थी। आलोक सिंह को बतौर पहला पुलिस कमिश्नर बनाकर शासन की तरफ से भेजा गया था। एक वर्ष की अवधि में पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में जिले में बदमाशों की एक अरब की संपत्ति जब्त की गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:30 PM (IST)
Republic day 2021: गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह डीजी प्लेटनिम डिस्क से किए जाएंगे सम्मानित
गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की फाइल फोटो

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह और एटीएस के सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को गणतंत्र दिवस के मौके पर डीजी प्लेटनिम डिस्क से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा कुल एक दर्जन पुलिसकर्मी गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होंगे। इसमें एसटीएफ में तैनात सात पुलिसकर्मी भी शामिल है। उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुलिसकर्मियों को यह सम्मान दिया जा रहा है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नरेट में बेहतर कार्य हुए। वहीं एटीएस के सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने छह लाख की नकली करेंसी पकड़ी थी। जम्मू कश्मीर से आरोपितों को पकड़ कर लाया गया था। इसके अलावा एसटीएफ में तैनात सब इंस्पेक्टर राकेश सिंह को गोल्ड, धूम सिंह को सिल्वर मेडल मिलेगा। कांस्टेबल देवदत्त को सराहनीय सेवा चिन्ह से नवाजा जाएगा। एसटीएफ में ही तैनात मुकेश, प्रमोद, राहुल व विवेक को भी सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

बता दें कि पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना बीते वर्ष 13 जनवरी को हुई थी। आलोक सिंह को बतौर पहला पुलिस कमिश्नर बनाकर शासन की तरफ से भेजा गया था। एक वर्ष की अवधि में पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में जिले में बदमाशों की एक अरब की संपत्ति जब्त की गई। जरायम की दुनिया के सरगना सुंदर भाटी की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी गई।

ये भी पढ़ेंः Rashtriya Bal Puraskar 2021: पीएम मोदी की बातों ने चिराग भंसाली को सिखाया जिंदगी का मतलब

पुलिस के बताए रूट पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे किसान

उधर, चिल्ला बार्डर पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन (भानु) गुट के किसान आज पुलिस के बताए रूट पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। ट्रैक्टर परेड को लेकर देर रात तक किसानों रणनीति बनाते रहे। वहीं दलित प्रेरणा स्थल पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के किसान भी इसी रूट से ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी