शराब के शौकीन को आनलाइन बियर आर्डर करना पड़ा भारी, खाता खाली होते ही उड़ गए होश

सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र निवासी युवक को आनलाइन बियर की कैन मंगवाना भारी पड़ गया। ठगों ने भुगतान के बहाने युवक के खाते से 84 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत संबंधित कोतवाली पुलिस से की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 05:54 PM (IST)
शराब के शौकीन को आनलाइन बियर आर्डर करना पड़ा भारी, खाता खाली होते ही उड़ गए होश
मंगवाई बियर की केन, 84 हजार कटे तो उड़ा चैन

नोएडा [रवि प्रकाश सिंह रैकवार]। सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र निवासी युवक को आनलाइन बियर की कैन मंगवाना भारी पड़ गया। ठगों ने भुगतान के बहाने युवक के खाते से 84 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत संबंधित कोतवाली पुलिस से की है। साथ ही पीड़ित ने पेटीएम कार्यालय में भी शिकायत दर्ज की है। पुलिस ने जांच के बाद केस दर्ज कर मामले को साइबर सेल में ट्रांसफर किया गया है। पुलिस और साइबर सेल दोनों ठगी की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-50 स्थित महागुन मिस्ट्रो सोसायटी के रहने वाले विवेक अनेजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार को उन्होंने बियर की कैन मंगवाने के लिए इंटरनेट पर बियर की सप्लाई करने वाले वेंडर का नंबर तलाशा। मेहमानों के लिए बियर की दस कैन मंगवानी थी। ऐसे में इंटरनेट पर उन्हें बियर की सप्लाई करने वाले एक वेंडर का नंबर मिल गया। विवेक ने वेंडर वाले से कहा कि उन्हें दस बियर की कैन चाहिए।

वेंडर वाले युवक ने कहा कि ठीक है, मिल जाएगी, लेकिन एक कैन की कीमत 130 रुपये है। सौदा तय होने के बाद वेंडर वाले ने पेटीएम के जरिए भुगतान करने का कहा। भुगतान करने के लिए वेंडर वाले ने एक क्यूआर कोड भेजा। जैसे की विवेक ने क्यूआर कोड स्कैन किया उसके खाते से 84 हजार 840 रुपये निकल गए। मोबाइल पर पैसे कटने का संदेश आते ही विवेक को समझ में आ गया कि उनके साथ आनलाइन ठगी हुई है।

इसके बाद पीड़ित ने ठग को फोन कर पैसे वापस भेजने की बात कही। उधर से जवाब आया कि ठीक है पैसे मिल जाएंगे, लेकिन उसके लिए नए क्यूआर कोड पर फिर से स्कैन करना होगा। दोबारा ठगी होने के शंका के बीच पीड़ित ने क्यूआर कोड स्कैन नहीं किया। इसके बाद आरोपित ने अपना नंबर भी बंद कर दिया।

chat bot
आपका साथी