Pariksha Pe Charcha 2021: परीक्षा पर चर्चा में शामिल होंगे गौतमबुद्धनगर के 13 छात्र, पीएम मोदी देंगे छात्रों को टिप्स

जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के मामलों को देखते हुए परीक्षा पर चर्चा 2021 कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम से चयनित छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों को जोड़ने के लिए जिला स्तर पर विशेष इंतजाम किया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 05:40 PM (IST)
Pariksha Pe Charcha 2021: परीक्षा पर चर्चा में शामिल होंगे गौतमबुद्धनगर के 13 छात्र, पीएम मोदी देंगे छात्रों को टिप्स
जिला शिक्षा विभाग कराएगा विशेष इंतजाम। पीएम की फाइल फोटो

नोएडा, जागरण संवाददाता। बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों पर तनाव हावी न हो पाए इसलिए प्रधानमंत्री टिप्स साझा करते हैं। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से परीक्षा के विषय पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा कार्यक्रम में आनलाइन जुडे़ंगे। इस कार्यक्रम में देशभर से चयनित हुए 30 छात्र-छात्राएं सीधे पीएम से परीक्षा से संबंधित सवाल पूछेंगे। इनके अलावा विभिन्न राज्यों से चयनित हुए 2 हजार छात्र, शिक्षक और अभिभावक भी लाइव कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। जिसमें जिले के 12 स्कूलों से 13 छात्र, शिक्षक और अभिभावक भी शामिल होंगे।

जिला शिक्षा विभाग कराएगा विशेष इंतजाम

जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के मामलों को देखते हुए परीक्षा पर चर्चा 2021 कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम से चयनित छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को जोड़ने के लिए जिला स्तर पर विशेष इंतजाम किया जाएगा। वीडियो कान्फ्रें¨सग के जरिये उन्हें जोड़ा जाएगा, इस दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

पीएम कार्यक्रम में चयनित छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर के हर्ष राज, बिलाबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल से ईबी, केंद्रीय विद्यालय सेक्टर 24 से साहिल और पलक पाण्डेय, कार्ल हूबर स्कूल से जतिन लोधी और नेहा पाल, केवी सूरजपुर ग्रेटर नोएडा से रिंकी भाटी, केवी एनटीपीसी आदित्य प्रताप, नीलगिरी हिल्स पब्लिक स्कूल से कनिष्क शर्मा, पटेल इंटर कालेज से पवन शर्मा, राजकीय हाई स्कूल छिजारसी से राजेश, रमा देवी इंटरनेशनल स्कूल से अर्पित ¨सह और शिफाली पब्लिक स्कूल से भगवत तिवान शामिल रहेंगे।

प्रदेश के चयनित 270 छात्रों में बनाई जगह

प्रधानमंत्री परीक्षा पर चर्चा का हिस्सा बनने के लिए आवेदकों ने 18 फरवरी से 14 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया गया। जिसमें कक्षा 9 से 12 के छात्रों ने परीक्षा पर चर्चा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। परीक्षा के आधार पर उत्तर प्रदेश के 270 छात्रों को चयनित किया गया, जिसमें जिले के 12 स्कूलों से छात्र भी शामिल है, जोकि अब पीएम कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री परीक्षा पर चर्चा 2021 कार्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। जिले में इसके सफल आयोजन के लिए चयनित छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग का इंतजाम किया जाएगा, ताकि वह एक स्थान पर रहकर पीएम कार्यक्रम में लाइव जुड़ सके। इस दौरान कोरोना नियमों का पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी