तार से गला घोंटकर हत्या का आरोपित बिहार से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर 80 में सीवर प्लांट कंपनी के कर्मचारी की हत्या करने के मामले में थाना फेस-दो पुलिस ने आरोपित चालक को बिहार प्रांत के नालंदा से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान विवेक कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मृतक उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाना चाहता था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:56 PM (IST)
तार से गला घोंटकर हत्या का आरोपित बिहार से गिरफ्तार
तार से गला घोंटकर हत्या का आरोपित बिहार से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 80 में सीवर प्लांट कंपनी के कर्मचारी की हत्या करने के मामले में थाना फेस-दो पुलिस ने आरोपित चालक को बिहार प्रांत के नालंदा से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान विवेक कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मृतक उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाना चाहता था। इससे वह नाराज था। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बुलेरो, मृतक का मोबाइल, उसके आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड और पैन कार्ड की छायाप्रति बरामद की है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर सोमवार को नोएडा लेकर आई और उसे कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एसीपी अब्दुल कादिर ने बताया कि 5 मई को सेक्टर 80 के डी ब्लाक में सड़क के किनारे नाले में एक व्यक्ति का शव मिला था। उसकी पहचान महाराष्ट्र के अमरावती निवासी उज्जवल अनिल राव के रूप में हुई थी। वह सेक्टर 54 स्थित प्लांट कंपनी में काम करता था। इस मामले में कोतवाली फेज टू पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी और इस मामले की जांच कर रही थी। इसके बाद पुलिस की टीम ने 14 मई को इस मामले के आरोपित विवेक कुमार को उसके पैतृक घर नालंदा बिहार से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में बताया कि मृतक उज्जवल उसकी पत्नी से अवैध संबंध बनाना चाहता था। इस कारण वह उससे रंजिश रखता था। इसी रंजिश में चार मई की शाम को वह कंपनी की साइट से बुलेरो कार से जाते हुए उज्जवल को अपने साथ ले लिया और सोरखा के सामने शराब पीने के बहाने से गाड़ी रोकी। इसके बाद बिजली के तार से उज्जवल की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और उसके शव को सेक्टर 80 डी ब्लाक नाले में फेंक दिया था।

chat bot
आपका साथी