सुपारी लेकर हुई थी अधिवक्ता की हत्या, मुठभेड़ में दो दबोचे

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में बीते बृहस्पतिवार को हुई अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान की हत्या दो लाख रुपये व पचास गज प्लाट की सुपारी देकर शार्प शूटर संजीव उर्फ सोनू से कराई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 09:58 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 09:58 PM (IST)
सुपारी लेकर हुई थी अधिवक्ता की हत्या, मुठभेड़ में दो दबोचे
सुपारी लेकर हुई थी अधिवक्ता की हत्या, मुठभेड़ में दो दबोचे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में बीते बृहस्पतिवार को हुई अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान की हत्या दो लाख रुपये व पचास गज प्लाट की सुपारी देकर शार्प शूटर संजीव उर्फ सोनू से कराई गई थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना स्थित 71 बीघा जमीन के विवाद में अधिवक्ता की हत्या को अंजाम दिया गया था। तय की गई रकम में से एक लाख शूटर को मिले चुके थे जबकि बुधवार को वह बकाया रकम लेने ग्रेटर नोएडा आया था। तभी पुलिस से मुठभेड़ हो गई। शूटर समेत दो आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा। बदमाशों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल की गई पिस्टल व कार बरामद कर ली गई है। मुठभेड़ में शूटर सोनू के पैर में गोली लगी है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह व एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि अधिवक्ता की हत्या करने वाले शूटर के संबंध में मुखबिर से सूचना मिली। एसओजी प्रभारी यतेंद्र कुमार, बीटा दो कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय व स्टार टू टीम प्रभारी शावेज खान की टीम ने चूहड़पुर अंडरपास के समीप सफेद रंग की स्विफ्ट सवार बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में शार्प शूटर संजीव उर्फ सोनू निवासी हाथरस के पैर में गोली लगी। वहीं उसको सुपारी देने वाले सुभाष निवासी बुलंदशहर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। सुभाष चिपियाना की जमीन को लेकर मेरठ कमिश्नरी में पैरवी कर रहा था। उसी जमीन का पट्टा खारिज कराकर अधिवक्ता ने उसको अपने व रिश्तेदारों के नाम करा लिया था। जमीन वापस पाने के लिए सुभाष ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अधिवक्ता को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी।

कार से घर के पास छोड़कर गया था सुभाष: घटना वाले दिन सुभाष सेक्टर-36 में अधिवक्ता के घर के पास शार्प शूटर सोनू को छोड़कर गया था। हत्या करने के बाद सोनू पैदल ही मौके से फरार हुआ। वह एच्छर मार्केट के समीप पहुंचा। वहां से आटो कर परिचौक गया और फिर बस में बैठकर हाथरस के लिए रवाना हो गया।

दसवीं फेल युवक पेटर से बना शूटर: संजीव उर्फ सोनू नोएडा में लोगों के घरों में पेंटर का कार्य करता था। कर्ज में डूबने के बाद वह शार्प शूटर बन गया और सुपारी लेकर हत्या करने लगा। नए साल में भी उसको हत्या की सुपारी मिलनी थी। इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

सेक्टर-44 में भी जमीन को लेकर है विवाद: अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान वकालत के साथ-साथ प्रापर्टी के काम में भी दिलचस्पी रखते थे। सेक्टर-44 में 2200 मीटर जमीन को लेकर भी उनका विवाद चल रहा था। अधिवक्ता विवादित प्रापर्टी के केस लड़ते थे और उनमें हिस्सा लेते थे।

chat bot
आपका साथी