ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में बनाए मास्क बैंक

जासं ग्रेटर नोएडा ग्रेनो वेस्ट में साथी हाथ बढ़ाना टीम के सदस्यों ने रविवार को जागरूकता अभियान चलाया। गौर सिटी के विभिन्न एवेन्यू में लोगों को हाथ धोने मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। सोसायटियों के गेट पर पोस्टर चस्पा करने के साथ वहां मास्क बैंक बनाए गए। टीम की सदस्य अनिता प्रजापति ने बताया कि सोसायटी के लोग कई बार बिना मास्क लगाए बाहर चले जाते हैं यह सही नहीं है। ऐसे लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अमित शर्मा ने बताया कि गौर सिटी एक की एक चार पांच छह एवेन्यू समेत साया जीयोन पार्क एवेन्यू नार्थ एवेन्यू सोसायटी के गेट पर बॉक्स रखे गए हैं। प्रत्येक बॉक्स में करीब सौ मास्क हैं। बिना मास्क लगाए आने-जाने वालों को सुरक्षा गार्ड निश्शुल्क मास्क वितरित करेगा। अभियान में रक्षित सिंह रवि किशोर गौरव अग्रवाल सरोज शर्मा अंकित गौरव मित्तल रवि किशोर अमित मान उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:47 PM (IST)
ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में बनाए मास्क बैंक
ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में बनाए मास्क बैंक

जासं, ग्रेटर नोएडा : ग्रेनो वेस्ट में साथी हाथ बढ़ाना टीम के सदस्यों ने रविवार को जागरूकता अभियान चलाया। गौर सिटी के विभिन्न एवेन्यू में लोगों को हाथ धोने, मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। सोसायटियों के गेट पर पोस्टर चस्पा करने के साथ वहां मास्क बैंक बनाए गए। टीम की सदस्य अनिता प्रजापति ने बताया कि सोसायटी के लोग कई बार बिना मास्क लगाए बाहर चले जाते हैं, यह सही नहीं है। ऐसे लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अमित शर्मा ने बताया कि गौर सिटी एक की एक, चार, पांच, छह एवेन्यू समेत साया जीयोन, पार्क एवेन्यू, नार्थ एवेन्यू सोसायटी के गेट पर बॉक्स रखे गए हैं। प्रत्येक बॉक्स में करीब सौ मास्क हैं। बिना मास्क लगाए आने-जाने वालों को सुरक्षा गार्ड निश्शुल्क मास्क वितरित करेगा। अभियान में रक्षित सिंह, रवि किशोर, गौरव अग्रवाल, सरोज शर्मा, अंकित, गौरव मित्तल, रवि किशोर, अमित मान उपस्थित रहे।

सेक्टर में व्यवस्था दुरुस्त करने को सीईओ के नाम सौंपा ज्ञापन

जासं, ग्रेटर नोएडा : सेक्टर दो के निवासियों ने प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के नाम ज्ञापन सौंपकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने की मांग की है। निवासियों का आरोप है कि सेक्टर में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। कूड़े का निस्तारण न होने से लोग परेशान हैं। सेक्टर की नालियां व सीवर जाम है। बेसहारा पशुओं का आतंक बना रहता है। पार्को की चारदीवारी टूटी है। सेक्टर में स्ट्रीट लाइट भी खराब है। निवासियों ने बताया कि समस्या के समाधान को पूर्व में कई बार प्राधिकरण के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। समस्याओं के समाधान को प्राधिकरण के अधिकारी गंभीर नहीं हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान अध्यक्ष हरेंद्र भाटी, संरक्षक बलराज हूण, गजराज सिंह, वीर सिंह मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने की मांग

जासं, ग्रेटर नोएडा : समाजसेवी कर्मवीर नागर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने की मांग की है। समाजसेवी ने लिखे पत्र में जिले में व्याप्त समस्याओं को बताया है। आरोप है कि पंचायती राज व्यवस्था समाप्त हो जाने के बाद प्राधिकरण अधिगृहीत गांवों की हालत खस्ता है। जिले में तीन विधायकों के साथ सांसद भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने पंचायती राज व्यवस्था बहाल करने, युवाओं को रोजगार दिलाने के साथ गांवों में विकास की मांग करते हुए सामुदायिक केंद्र, खेल के मैदान, पार्क समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की। आरोप लगाया कि ग्रेटर नोएडा के गांवों में सीवर लाइन डाली जा चुकी है, लेकिन एक भी गांव में इसे चालू नहीं किया गया। गांवों में मल-मूत्र नालियों में बह रहा है। सीवर लाइन को चालू करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया जाए। समाजसेवी ने मांग की है कि यदि प्राधिकरण अधिगृहीत गांवों में पंचायती राज व्यवस्था बहाल करना संभव न हो तो वैकल्पिक व्यवस्था का प्रावधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी