गुर्जर बिरादरी चलो दादरी के नारों से गूंजे गांव

संस दादरी गुर्जर स्वाभिमान समिति ने दो अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा अखिल भारतीय गुर्जर सांस्कृतिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:49 PM (IST)
गुर्जर बिरादरी चलो दादरी के नारों से गूंजे गांव
गुर्जर बिरादरी चलो दादरी के नारों से गूंजे गांव

संस, दादरी: गुर्जर स्वाभिमान समिति ने दो अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा अखिल भारतीय गुर्जर सांस्कृतिक शोध संस्थान में आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 31 अक्टूबर को दादरी मिहिर भोज पीजी कालेज में महापंचायत का एलान किया है। समिति के 151 सदस्यों द्वारा किए गए एलान में मात्र दो दिन शेष बचे हैं। गुर्जर बाहुल्य गांवों में महापंचायत को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में बैठक कर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने के लिए जागरूक किया है।

दीपक नागर के नेतृत्व में दादरी क्षेत्र के कई गांवों में बैठक हुई। बैठक में खजानपुर में निक्की भाटी के आवास पर व नरोली में मनीष के आवास पर बैठक की गई। इस दौरान दीपक नागर के साथ देव पहलवान, सागर भड़ाना, पंकज पहलवान, सचिन भाटी, विनय, कल्लू पहलवान व अनिल भाटी आदि मौजूद रहे।

बता दें कि 22 सितंबर को दादरी मिहिर भोज पीजी कालेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया था। प्रतिमा अनावरण पर गुर्जर शब्द पर हुए विवाद पर गुर्जर समाज ने अपना अपमान मानते हुए 26 सितंबर को चिटहेरा गांव में महापंचायत कर एलान किया कि बीजेपी ने गुर्जर शब्द हटाकर समाज के मुंह पर कालिख पोतने का काम किया है। जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व इसमें शामिल भाजपा नेता सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते, आंदोलन जारी रहेगा। 151 लोगों की समिति ने बैठक कर आगे की रणनीति के तहत 31 अक्टूबर को दादरी पीजी कालेज में महापंचायत की घोषणा की थी।

chat bot
आपका साथी