किसान पंचायत आज, लोकशक्ति धरना स्थल पर पहुंचेंगे राकेश टिकैत

जागरण संवाददातानोएडा सेक्टर-95 स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर भारतीय किसान यूनियन (लो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:40 PM (IST)
किसान पंचायत आज, लोकशक्ति धरना स्थल पर पहुंचेंगे राकेश टिकैत
किसान पंचायत आज, लोकशक्ति धरना स्थल पर पहुंचेंगे राकेश टिकैत

जागरण संवाददाता,नोएडा : सेक्टर-95 स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) धरनास्थल पर बैठे किसानों ने रविवार को आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की। सोमवार को आयोजित होने वाली किसान पंचायत के लिए जनसंपर्क किया। इसमें भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसान पंचायत में शामिल होने धरना स्थल पर आएंगे।

लोकशक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी मास्टर श्यौराज सिंह ने बताया कि सोमवार को किसान पंचायत के साथ किसान कृषि कानून का विरोध काली पट्टी बांध कर करेंगे। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल के बाहर मानव श्रंखला बनकर अपना आक्रोश प्रकट करेंगे। इसके बाद भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत साथ कबूतरों को दाना खिलाने का कार्यक्रम आयोजित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों से सोमवार को होने वाली पंचायत को सफल बनाने के लिए कहा और अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि आज संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा महिला दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की गई है।

-----------

गोला लाठी से सरकार की घेराबंदी

सेक्टर 14 ए चिल्ला बार्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के नेतृत्व में किसानों का धरना जारी रहा। रविवार को किसानों ने कृषि कानून के विरोध में गोला लाठी कार्यक्रम का आयोजन धरनास्थल पर किया। इस दौरान गोला लाठी खेलकर केंद्र सरकार की घेराबंदी की। किसानों ने कहा कि गोला लाठी के जरिये अब सरकार की घेराबंदी की जा रही है। 19 जनवरी को होने वाली वार्ता यदि विफल रही तो सरकार को आने वाली 26 जनवरी को अपनी ताकत से रूबरू कराएंगे।

-----------

सरकार की नीयत साफ नहीं

चिल्ला बार्डर पर किसान 26 जनवरी को लेकर अलग-अलग प्रतियोगिता खेलकर अपनी तैयारियों को मुकम्मल करने में लगे हैं। इस दौरान किसान नेता चौधरी बीसी प्रधान ने कहा कि सरकार की नीयत साफ नहीं है। यदि नीयत साफ होती तो पहली ही वार्ता में किसानों के हर मसले का हल हो जाता है। सरकार वार्ता की तारीख पर तारीख देकर समय काट रही है लेकिन सरकार एक बात समझ ले, किसान अब पीछे हटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी कराए बिना किसानों की घर वापसी नहीं होगी।

------------

दिल्ली रामलीला मैदान की मांग की

लोकशक्ति संगठन की ओर से दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर रामलीला मैदान में शांतिपूर्वक धरना चलाने की अनुमति मांगी गई है। यदि अनुमति मिलती है तो रामलीला मैदान में धरना शुरु किया जाएगा। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिल्ली पुलिस से अनुमति लेने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी