मकान खाली कराने गई पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव

संस जेवर नोएडा एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण से प्रभावित रोही गांव के एक किसान परिवार ने रविवार को मकान खाली कराने गई प्रशासन व पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। इससे टीम को बैरंग लौटना पड़ा। पूरी परियोजना को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करने के लिए प्रशासन व प्राधिकरण की टीम अंतिम चरण में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है लेकिन किसानों की हठधर्मिता प्रशासन व पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:22 PM (IST)
मकान खाली कराने गई पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव
मकान खाली कराने गई पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव

संस, जेवर: नोएडा एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण से प्रभावित रोही गांव के एक किसान परिवार ने रविवार को मकान खाली कराने गई प्रशासन व पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। इससे टीम को बैरंग लौटना पड़ा। पूरी परियोजना को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करने के लिए प्रशासन व प्राधिकरण की टीम अंतिम चरण में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है, लेकिन किसानों की हठधर्मिता प्रशासन व पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है। पथराव के वायरल वीडियो में किसान परिवार एसडीएम द्वारा खाते में पैसे डालने का आश्वासन देने व मकान खाली करने के लिए तीन दिन का वक्त मांगता दिख रहा है।

रोही गांव में कुछ किसान अपनी मांगों को लेकर मकान खाली नहीं करने की जिद पर अड़े हैं। रविवार को गांव में एक किसान से मकान खाली कराने के लिए जिला प्रशासन की टीम दो जेसीबी मशीन व भारी पुलिस बल के साथ पहुंची। वहां किसान ने मकान खाली करने से मना कर दिया। प्रशासन की टीम ने मकान खाली करने का प्रयास किया तो किसान परिवार ने घर की छत चढ़कर टीम व जेसीबी मशीन पर पथराव शुरू कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी टीम मकान खाली नहीं करा सकी। इससे टीम को लौटना पड़ा। एसडीएम से वार्ता के बाद किसान परिवार ने तीन दिन में मकान खाली करने पर रजामंदी दे दी है। कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि एसडीएम जेवर रजनीकांत के आदेश पर सरकारी कार्य मे बाधा डालने व पथराव के आरोप में आरोपित किसान पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी